लखीमपुर खीरी मामले में सफाई देने अमित शाह के पास पहुंचे अजय मिश्रा

लखीमपुर खीरी मामले में सफाई देने अमित शाह के पास पहुंचे अजय मिश्रा

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी की घटना को लेकर देश भर में मचे सियासी संग्राम के बीच केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा ने आज यहां गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात कर सफाई दी। उल्लेखनीय है कि रविवार को लखीमपुर में कुछ किसानों को जीप से कुचलने के मामले में मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को आरोपों के कठघरे में खड़ा किये जाने के बाद आशीष के खिलाफ इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है। लखीमपुर हिंसा में चार किसानों सहित कुल आठ लाेगों की मौत हुई है।

इस घटना के बाद पहले बार राजधानी आये श्री मिश्रा ने श्री शाह से मुलाकात की। यह कहा जा रहा है कि मिश्रा ने मुलाकात के दौरान इस घटना के बारे में अपनी ओर से सफाई पेश की। अभी यह नहीं पता चला है कि मिश्रा अपने आप शाह से मिले हैं या उन्हें इस बारे में सरकार द्वारा तलब किया गया था। उधर इस घटना को लेकर विपक्ष हमलावर है और वह मिश्रा के इस्तीफे की मांग कर रहा है तथा उनके बेटे को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़ा है। उत्तर प्रदेश सरकार ने अब तक तमाम विपक्षी नेताओं के लखीमपुर जाने पर रोक लगा रखी थी।

इस बीच पुलिस अनुसंधान एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरएंड डी ) ने अचानक उस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है जिसमें मिश्रा को मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल होना था। ब्यूरो ने आज सुबह पहले मीडिया को इस कार्यक्रम की कवरेज का निमंत्रण दिया और बाद में उसे स्थगित करने की सूचना दी। हालाकि ब्यूरो की ओर से यह नहीं बताया गया है कि अचानक यह कार्यक्रम क्यों स्थगित किया गया।