काशी में धूमधाम से मनायी गयी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ

काशी में धूमधाम से मनायी गयी स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ

वाराणसी सिटी। संयुक्त मानवाधिकार अपराध नियंत्रण ब्यूरो टीम वाराणसी के सदस्य ने शहर के भिखारीपुर बा०रे०का० रोड पर स्थित विद्युत भवन परिसर और शास्त्री घाट पर 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न रविवार को पूरे उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मातृभूमि की रक्षा में अपने सर्वस्व न्यौछावर करने वाले वीरों की याद करते हुए मनाया गया।

कई समस्याएं खुद बा खुद की सुलझ जायेंगी

इस अवसर पर पूजा श्रीवास्तव ने ध्वजारोहण किया और अपने संदेश में सभी को स्वतंत्रतादिवस की बधाई देते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों में अंग्रेजों को देश से बाहर करने का जज्बा इतना प्रबल था कि वे आजादी हासिल करके ही माने। उसी तरह अगर आज हम वही जज्बा खुद में आत्मसात कर लें तो कोई कारण नहीं कि हमारे देश के कई समस्याएं खुद बा खुद की सुलझ जायेंगी। आम जनता भी स्वतंत्रता आंदोलन के आर्दशों को अपने भीतर समाहित करे और जो भी काम वह कर रहे हैं उसे ठीक उसी मनोभाव से करें जैसे स्वतंत्रतासेनानियों ने आजादी की लड़ाई में किया था।

बलिदानियों को याद करना चाहिए

सोमा श्रीवास्तव ने कहा कि आजादी के इस जश्न में इसकी कीमत चुकाने वाले बलिदानियों को याद करना चाहिए, उनके जीवटता और जज्बे के कारण ही हम आज आजाद हवा में सांस ले रहे हैं। अमृत महोत्सव के तहत जो भी कार्यक्रम किये जा रहे हैं इसमें सभी सहभागिता करें और जश्न के बीच कोविड-19 के खतरे को भी न भूले और प्रोटोकॉल का पूरी तरह से पालन करें।

इन्होने किया सहभागिता

मुख्य रूप से पूजा श्रीवास्तव, सोमा श्रीवास्तव, मीरा गुप्ता सरिता विन्द,विनोद जायसवाल,अमन पटेल,विशाल मिश्रा, विवेक श्रीवास्तव, आकाश चौरसिया, अविनाश पटेल,श्रीकांत वर्मा, अखिल सिंह, मधुसूदन गिरी, अनीमेश कुमार, शिवेन्द्र कश्यप और एन. डी. आर.एफ.की टीम उपस्थित रही।