हेल्दी सेक्स लाइफ के 5 रूल्स हर कपल को फॉलो करने चाहिए

शादी के कुछ सालों बाद अक्सर महिलाएं सेक्स के प्रति उदासीन हो जाती हैं. आमतौर पर इसकी वजह परिवार की बढ़ती ज़िम्मेदारिया होती है लेकिन, ये बहुत हद तक महिलाओं पर निर्भर करता है कि वो अपनी सेक्स लाइफ़ को कितना ख़ुशनुमा बनाना चाहती हैं....

हेल्दी सेक्स लाइफ के 5 रूल्स हर कपल को फॉलो करने चाहिए

फीचर्स डेस्क। आजकल की भागदौड़ और लाइफ़स्टाइल के कारण सेक्स लाइफ भी कुछ लोगों की बोरिंग और नीरस होती जा रही है। हलाकि कुछ फ़ीमेल्स इसमे प्यार के नए रंग भरने की कोशिश भी करती हैं। वहीं कुछ फ़ीमेल्स पार्टनर के मूड बनने का इंतज़ार करने की बजाय ख़ुद ही शुरुआत करें, फिर देखिए आपका ये बदला-बदला-सा अंदाज़ पार्टनर को कैसे दीवाना बना देता है।

पहल करें

दिनभर की थकान के बाद आपका पार्टनर आराम के मूड में है। लेकिन, आपका दिल कुछ और चाहता है, तो ऐसे में चुपचाप बैठकर उनका मूड बनने का इंतज़ार करने की बजाय ख़ुद ही पहल करें। अचानक आपका बदला-बदला सेक्सी अंदाज़ देखकर पार्टनर अपनी सारी थकान भूल जाएगा।

ख़ुद को अच्छी तरह प्रेज़ेंट करें

बिखरे बाल, पसीने से भीगा बदन और थकान भरा चेहरा पुरुषों का मूड ऑफ कर देती है। ख़ासतौर से पसीने की बदबू तो रोमांस का माहौल बनने के पहले ही ख़त्म कर देती है। हो सकता है ख़ुद की अनदेखी की आपकी आदत ही उन्हें आपके पास आने से रोक रही हो। इसलिए ज़रा ख़ुद पर भी ध्यान दें। बेड पर जाने से पहले चेहरा धोने और कपड़े बदलने जैसी छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखकर आप उन्हें अपनी ओर आकर्षित कर सकती हैं।

आफ्टर प्ले का कॉन्सेप्ट

अक्सर देखा गया है कि महिलाएं सेक्स के बाद आफ्टर प्ले की कमी महसूस करती हैं। सेक्स के बाद किस करना, एक-दूसरे को बांहों में भरना और जो भी आप करना चाहती हैं, वो अच्छा तो लगता है, लेकिन पुरुषों को ये कॉन्सेप्ट आमतौर पर कम ही भाता है। वैसे भी जब नींद आने लगती है तब किसी की बांहों में ख़ुद को कसा हुआ पाना, नींद उड़ाने जैसा ख़्याल लगता है। इसलिए फोरप्ले का लुत्फ़ उठाइए और लंबे आफ्टर-प्ले के प्रति कूल हो जाइए।

आवाज़ का खेल

सेक्स के दौरान कई महिलाएं आवाज़ें निकालती हैं। दरअसल, ऐसा करके वो अपने पार्टनर को ये समझाना चाहती हैं कि उन्हें उनका साथ पसंद है। लेकिन, अधिकतर पुरुषों के लिए चीज़ों को इतनी बारीक़ी से समझना मुश्किल होता है। तो ऐसे में अगर आपके पार्टनर भी आवाज़ों की ज़ुबान नहीं समझते तो दुखी मत होइए, उनका नेचर समझिए और उनका साथ दीजिए।

ख़ुद रहें हमेशा तैयार

आप दोनों ‘सेफ सेक्स’ को प्रमोट करते हैं, लेकिन किसी कारणवश अगर आपके पार्टनर के पास कॉन्डम्स नहीं हैं या वे ख़रीदना भूल गए हैं, तो इसे दूरी का कारण न बनने दें। ख़ुद हमेशा तैयार रहें यानी अपने पास हमेशा कॉन्डम का पैकेट संभाल कर रखें और पार्टनर को अपनी स्मार्ट अदाओं से सरप्राइज़ करें। फिर देखिए वे कैसे खुलकर इस पल का आनंद उठाते हैं।