112 के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी

112 के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर सीएम योगी को बम से उड़ाने की धमकी

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी पुलिस कंट्रोल रूम 112 के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप पर एक संदेश के जरिए भेजी गई है। इसकी सूचना मिलने के बाद ऑपरेशन कमांडर सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस धमकी देने वाले की तलाश कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपी की तलाश कर रही है। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें लगाई गई हैं। प्रभारी निरीक्षक सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरी ने मीडिया को बताया कि दो अगस्त की शाम को ऑपरेशन कमांडर के मुताबिक वह आफिस में थे। इस बीच यूपी 112 हेल्पलाइन के सोशल मीडिया के व्हाट्सएप्प नंबर पर एक नंबर से शाहिद खान नामक युवक की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को तीन दिन के अंदर बम से उड़ाने की धमकी दी गई। इसके बाद से सभी के कान खड़े हो गए।  बिना वक्त गंवाए इस संबंध में सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई।

इसकी उच्चाधिकारियों को जानकारी देने के बाद मामले में मुकदमा दर्ज किया गया। ऑपरेशन कमांडर ने वाट्सएप पर दी गई धमकी के मैसेज का स्क्रीनशॉट भी मुहैया कराया है। इसकी मदद से सर्विलांस और साइबर सेल समेत पुलिस की कई टीमें नंबर के बारे में जानकारी जुटा रही हैं।  उसकी लोकेशन आदि ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।  पुलिस का दावा है कि जल्द ही धमकी देने वाले व्यक्ति की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। हालांकि, इससे पहले भी यूपी के दोबारा मुख्यमंत्री बनने वाले योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है।  फिर भी सुरक्षा चुस्त कर दी गई है। वहीं, हर स्तर से इस मामले को जल्द से जल्द निपटाने के लिए तकनीक और मुखबिर तंत्र का इस्तेमाल किया जा रहा है।