अलीगढ़ के मूसेपुर हत्याकांड में 11 घायल, 8 आरोपी गिरफ्तार, 2 लोगों की मौत

अलीगढ़ के मूसेपुर हत्याकांड में 11 घायल, 8 आरोपी गिरफ्तार, 2 लोगों की मौत

अलीगढ़। जिले के लोढ़ा थाना क्षेत्र के मुसेपुर गांव में रविवार को चोरी को लेकर एक परिवारों के दो समूहों के बीच हुई गोलीबारी से पूरा इलाका दहशत में है। इस घटना में एक व्यक्ति और उसकी बेटी की मौत हो गई, जबकि तीन महिलाओं सहित 11 अन्य घायल हो गए हैं।  मामले में पूर्व प्रधान समेत 14 के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।  अभी तक 8 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। घटना के बाद से मूसेपुर गांव छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

अलीगढ़ के लोधा क्षेत्र अंतर्गत मूसेपुर गांव में हुए खूनी संघर्ष की नींव 15 दिन पहले खेत की मेढ़ को लेकर हुए विवाद से रख गई थी।  गांव वालों ने बताया कि दोनों पक्ष देवेंद्र और भूरी सिंह के पिता चचेरे-तहेरे भाई थे। दोनों के खेत भी दूसरे से सटे हुए हैं। बहुत समय से संपत्ति के बंटवारे को लेकर दोनों में विवाद चल रहा था। 15 दिन पहले पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह ने भूरी सिंह की खेत की मेढ़ को काट दिया था, जिसको लेकर के दोनों में विवाद शुरू हो गया था।

चोरी में नामजद करने पर बढ़ी रार

भूरी सिंह के पुत्र विजेंद्र सिंह ने थाना लोधा में रेडीमेड गारमेंट की दुकान में चोरी की रिपोर्ट गांव के ही देवेंद्र सिंह, ललित और राजू के खिलाफ कराई, जिसमें पुलिस ने तीनों पर मुकदमा दर्ज किया। चोरी में देवेंद्र सिंह और उसके परिवार के तीन लोगों को नामजद करने से मामला और बढ़ गया, दोनों पक्षों में रंजिश बढ़ने लगी।

खूनी संघर्ष में 2 ने गंवाई जान

दरअसल, 10 जुलाई को रिंकू का छोटा भाई टिंकू खेत पर जा रहा था, तभी चोरी के मुकदमे से गुस्साए पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह और उसके परिवार के लोगों ने उसे घेर लिया। वह वहां से बचकर परिवार के सदस्यों के बीच पहुंचा। सूचना पर टिंकू के परिवार के लोग भी मौके पर पहुंच गए। दोनों पक्षों में फायरिंग शुरू हो गई, जिसमें रिंकू के पिता भूरी सिंह और विवाहित बहन राधा की गोली लगने से मौत हो गई। मूसेपुर प्रकरण में दोनों पक्षों के 11 लोग घायल हुए हैं। जिसमें विजेंद्र उर्फ टिंकू, रिंकू, कुलदीप, प्रदीप, केशव, राजू, कोको, मीरा देवी, लाखन सिंह, मंडोली, गुड्डी देवी बुधपाल और पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह शामिल हैं।

पूर्व प्रधान समेत 14 पर मुकदमा, 8 अरेस्ट

मूसेपुर में हुए खूनी संघर्ष में 14 लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ है।  जिसमें पूर्व प्रधान देवेंद्र, ओम प्रकाश, राम सिंह, हरि सिंह, ललित, राजू, भूपेंद्र, बुधपाल, जीतू, रवि, अंशु, रेशम पाल, कालू, सोमपाल हैं। पुलिस ने आठ आरोपी गिरफ्तार किए हैं जिसमें पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह, ओम प्रकाश, राम सिंह, रवि, भूपेंद्र, बुधपाल, कालू और राजू को गिरफ्तार कर लिया है।  अन्य की तलाश की जा रही है।