श्रीलंका में तीन वनडे और पांच टी-20 खेलेगी भारतीय टीम: गांगुली

श्रीलंका में तीन वनडे और पांच टी-20 खेलेगी भारतीय टीम: गांगुली

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने संकेत दिए हैं कि भारतीय टीम इस सीजन सीमित ओवर सीरीज के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी, हालांकि इस सीरीज की सटीक तारीख अभी तक अस्पष्ट है, लेकिन गांगुली ने यह स्पष्ट किया है कि इस दौरे पर भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी-20 मुकाबले खेलेगी।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के अनुसार भारत को जुलाई में श्रीलंका में तीन टी-20 मुकाबले खेलने हैं। जो मूल रूप से गत वर्ष जून में खेले जाने थे, लेकिन कोरोना महामारी केारण दौरे को रद्द कर दिया गया था। अगर एफटीपी के मुताबिक श्रीलंका के खिलाफ यह सीरीज खेली जाती है तो अभी तक भारत की संभावित टीम भी स्पष्ट नहीं है। वहीं अगर जुलाई में यह दौरा होता है तो इसकी पूरी संभावना राष्ट्रीय चयन समिति अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बजाय टीम में नए खिलाड़ियों को चुने।

गांगुली ने स्पोर्टस्टार के साथ एक साक्षात्कार में भारत की टेस्ट श्रृंखला के साथ-साथ शेष आईपीएल 2021 के इंग्लैंड में आयोजित होने की संभावना के बारे में कहा, “ ऐसा नहीं है। भारत को तीन वनडे और पांच टी-20 के लिए श्रीलंका जाना है। इस दौरान 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटीन जैसे कई खतरे हैं। आईपीएल भारत में भी नहीं हो सकता है। इसके लिए क्वारंटीन को संभालना मुश्किल है। इतना जल्दी यह नहीं कहा जा सकता कि हम आईपीएल को पूरा करने के लिए कैसे एक खिड़की और आयोजन स्थल ढूंढ़ सकते हैं। ”

वर्तमान योजना अनुसार चार स्टैंड बाय खिलाड़ियों सहित 20 सदस्यीय भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी और फिर उसके इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद इंट्रा-स्क्वाड मैच भी खेलने की उम्मीद है। उधर श्रीलंका को भी जून में इंग्लैंड में क्रिकेट खेलना है। 23 जून से चार जुलाई तक आयोजित इस दौरे पर वह मेजबान टीम के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी-20 मुकाबले खेलेगा।