यूपीएसएसएससी वन रक्षक और विधानभवन रक्षक परीक्षा का रिजल्ट घोषित

Slider 1
« »
4th March, 2019, Edited by Vineet dubey

एजुकेशन डेस्क।  उत्तर प्रदेश अधिनस्थ सेवा चयन आयोग ने वन रक्षक और विधानभवन रक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया है। बता दें कि यूपीएसएसएससी वन रक्षक और विधानभवन रक्षक परीक्षा 2018 में शामिल उम्मीदवार यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 

यूपीएसएसएससी वन रक्षक और विधानभवन रक्षक की लिखित परीक्षा 2 दिसंबर 2018 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी। इस परीक्षा में कुल 3,576 उम्मीदवार सफल हुए है। जिसमें जरनल वर्ग के 1204 उम्मीदवार, ओबीसी वर्ग के 1897 उम्मीदवार, एससी वर्ग के 431 उम्मीदवार, एसटी वर्ग के 44 उम्मीदवार हैं। 

यूपीएसएसएससी वन रक्षक और विधानभवन रक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। जिसके एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे। यूपीएसएसएससी वन रक्षक और विधानभवन रक्षक लिखित परीक्षा की कट आफ अंक आयोग ने कैटगरीवाइज जारी की है। 

आपको बता दें कि यूपीएसएसएससी वन रक्षक और विधानभवन रक्षक भर्ती के तहत वन रक्षक के 620 और विधानभवन रक्षक के 44 पदों पर नियुक्ति होगी। इस भर्ती में उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा। 

ऐसे चेक  करें रिजल्ट

1. सबसे पहले यूपीएसएसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाएं।

2. इसके बाद होम पेज के रिजल्ट सेक्शन पर क्लिक करें। 

3. इसके बाद  Result of Council House Guard And Forest Guard under the Advertisement 24 Exam 2016 लिंक पर क्लिक करें। 

4. इसके बाद उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर, डीओबी, लिंग और कैप्चा कोर्ड डालकर SEE Result लिंक पर क्लिक करें। 

5. इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा, उसे डाउनलोड कर प्रिंट आउट निकाल लें।