womens day special : कुछ ऐसे मनाएं एक महिला होने का जश्न

Slider 1
« »
7th March, 2018, Edited by Neeraj tripathi

कानपुर सिटी। कल यानी 8 मार्च को “इंटरनेशनल विमेंस डे” है। पूरे देश कि विमेंस के लिए ये खास दिन होता है। ऐसे में सबसे पहले विमेंस कि पहली इच्छा जो होती है वो ये है कि वो सुंदर कैसे दिखें। तो आइए आज आपकी हेल्प करेगीं विमेंस केयर एक्सपर्ट शिखा गुप्ता। जानिए, सकारात्मक अभिव्यक्तियों के साथ, सुंदर और आकर्षक दिखने के लिए कुछ टिप्स...।  

मॉर्निंग में जल्दी उठे

आप देर तक सोती हैं तो अपने ये आदत छोड़ दीजिये और सुबह जल्दी उठकर टहलने के लिए निकाल जाइये। ऐसा करने से आप हमेशा खुबसूरत दिखेगी। वहीं हेल्थ एक्सपर्ट का भी मानना है कि सुबह जल्दी उठने से एक अच्छे दिन कि शुरुआत होती है।

डेली पहने एसपीएफ़ दिखे जवां

सौंदर्य विशेषज्ञों का मानना होता है कि हर पल खूबसूरत दिखने के लिए आपको कुछ दिनों के अंतराल से एक्फिफाईएट करना चाहिए, अक्सर स्टीम लेना चाहिए और प्रतिदिन एसपीएफ़ पहनना चाहिए।  ऐसे में एक्फिफाईएट यानि कि आप अपने फेस को अच्छे से क्लीन रखें  ताकि आपकी स्किन की ऊपरी परतें साफ होती रहें। फिर एसपीएफ़ यानी कि सनस्क्रीन प्रोटेक्शन फ्रॉम पर ध्यान दें। अधिक खाने से आप  स्वस्थ्य रहेगीं ऐसा कुछ नहीं है इसलिए जो भी खाएं संतुलित आहार लें। 

मॉइस्चराइज़ करें और साफ-सुथरा भोजन करें

स्किन एक्सपर्ट डॉक्टर का कहना होता है कि स्किन को फिट रखने के लिए “एक्फ़िफ़िएट करते रहें, मॉइस्चराइज़ करें और साफ-सुथरा भोजन लें। सौंदर्य ब्लॉगर, ब्लेक स्वॉन ब्यूटी के अनुसार आपनी सुंदरता के लिए आपको एक स्वस्थ संतुलित आहार खलेना चाहिए,हर रोज माईश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। सौंदर्य चिकित्सकों की माने आपको हमेशा बहुत सारा पानी पीते रहना चाहिए और हर समय मुस्कुराते हरना चाहिए।

                                                                                                                                                    “हैप्पी इंटरनेशनल विमेंस डे”