व्यवसाय रेखा से जाने अपने बिजनेस कैरियर के बारे में ...

Slider 1
« »
22nd September, 2019, Edited by Ananya Rawat

फीचर्स डेस्क। हथेली की मस्तिष्क रेखा यदि अनुकूल है तो व्यक्ति को व्यापार में अत्यधिक लाभ होता है। यदि हथेली की मस्तिष्क रेखा अनुकूल नहीं है तो व्यक्ति को व्यापार में अत्यधिक नुकसान सहना पड़ता है। हस्तरेखा शास्त्र: हथेली की मस्तिष्क रेखा है ऐसी तो व्यापार और कारोबार में होती है जबरदस्त तरक्की हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार हथेली की कुछ रेखाएं ऐसी हैं जो कि सफल व्यापारी हों दर्शाता है। हथेली की मस्तिष्क रेखा यदि अनुकूल है तो व्यक्ति को व्यापार में अत्यधिक लाभ होता है।

हस्तरेखा शास्त्र:हथेली की मस्तिष्क रेखा यदि हथेली की मस्तिष्क रेखा अनुकूल नहीं है तो व्यक्ति को व्यापार में अत्यधिक नुकसान सहना पड़ता है। ऐसे लोगों को व्यापार में काफी घाटे का सामना करना पड़ता है। हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की हथेली की मस्तिष्क रेखा सीधी होती है वह एक सफल व्यापारी की श्रेणी में आता है। ऐसे लोग अपने कुशल व्यवहार के कारण अपने व्यापार को काफी बुलंदियों पर ले जाता है।

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार जिस व्यक्ति की मस्तिष्क रेखा से अलग होकर आरंभ होती है ऐसा व्यक्ति अपने कर्म के द्वारा एक शक्तिशाली व्यापारी के तौर पर जाना जाता है। यदि किसी व्यक्ति की मस्तिष्क रेखा जब छोटे से शूल के आकार में समाप्त हो रही हो तो ऐसे व्यक्ति की लेखन कार्यों में रुचि होती है।  जिस व्यक्ति की मस्तिष्क रेखा झुकी हुई हो उस व्यक्ति का मस्तिष्क कलात्मक, रचनात्मक एवं शोधपूर्ण गुणों से पूर्ण होता है।