Holi Special: एक्टिविटी से जानिए कौन सा कलर पसंद है आपकी पार्टनर को

Slider 1
« »
27th February, 2018, Edited by Shikha singh

लखनऊ सिटी। फेस्टवल होली का है तो बातें भी कलर कि होगी होना चाहिए। हमारे देश में होली में एक दूसरे को कलर लगाकर विश किया जाता है। इस होली पर आप भी अपने गर्लफ्रेंड को कलर लगाना चाहते हैं तो सबसे पहले उनकी पसंद - नापसंद को जान लीजए तो बेहतर होगा। दरअसल, कलर के मानें में सभी कि पसंद अलग-अलग होती है। मैं आपको कुछ हिंट देती हूँ जिससे आप समझ सकेगे कि आपकी गर्लफ्रेंड को कौन सा कलर पसंद है उनकी एक्टिविटी से आपको कलर का पता लगेगा।

व्हाइट कलर

कहा जाता है कि व्हाइट कलर सादगी पसंद करने वालो को अधिक पसंद होता है। ऐसे में जो महिलाएं सफेद रंग को पसंद करती है, वह सज्जन, सरल, दयालु, भली, सच्ची, स्वार्थरहित, न्यायप्रिय तथा मानवीय गुणों से संपन्न होती है। दूसरों की सहायता, सेवा का गुण, स्वभाव में गंभीरता, आडंबरहीन इनके व्यक्तित्व की पहचान है।

ब्लैक कलर

 दूसरा सबसे चर्चित कलर ब्लैक कलर होता है। चलते- फिरते आप ब्लैक शूट या ब्लैक साडी के विमेंस को देख सकते हैं। लेकिन कहा जाता है कि जिनको ब्लैक पसंद होता है वो  सामान्यत: उदास और निराश प्रकृति की होती हैं। कभी-कभी उनके स्वभाव में तीखापन भी देखा जा सकता है। व्यक्तित्व आकर्षक, सौन्दर्य में साक्षात सुंदरता की देवी 'वीनस' रूपगर्विता, पति-प्रेमी पर दबदबा बनाए रखने में कुशल और आत्मविश्वासी होती हैं। विलासमय जीवन इनकी जीवनशैली का अंग है।

येलो कलर

टाइम भी पतझड़ का चल रहा है। ऐसे में पीले का जिक्र ना हो तो बेमानी होगी। अब पॉइंट पर आती हूँ कहा जाता है कि जो विमेंस पीले रंग को पसंद करती हैं वह गप-शप में रुचि रखने वाली, जिज्ञासु प्रवृ्त्ति की होने के कारण जासूसी अर्थात दूसरे के विषय में अधिक जानने का शौक। शिष्टाचारी होते हुए भी स्वर में रहस्यमयता इनके व्यक्तित्व की खास पहचान है। मितव्ययी होते हुए भी आत्मप्रशंसा के क्षणों में अत्यधिक सहायता प्रदान कर देती है।

ऑरेंज कलर

 वैसे तो ये कलर काफी लोगो को पसंद होता है फिर भी जो महिलाएं नारंगी रंग को अधिक पसंद करती है, वह स्नेहमयी, मैत्रीपूर्ण तथा आनंददायिनी स्वभाव की स्वामिनी होती है तथा अपने मैत्री संबंधों में संतुलन बनाए रखती है। ऐसी नारी अपने अधिकारों की प्राप्ति के लिए इस प्रकार मांग हेतु प्रयत्न करती है कि अन्य किसी को बुरा नहीं लगता।

पिंक कलर

हलाकि इस कलर को लडकिय बहुत लाइक करती हैं। वही इस कलर के बारे में कहा जाता है कि इस रंग को पसंद करनी वाली विमेंस कि चाल-ढाल में गंभीरता तथा व्यवहार में तटस्‍थता पाई जाती है। अहंकार की मात्रा कितनी भी हो, किंतु चंचलता और व्यावहारिक शालीनता इनके व्यक्तित्व को आकर्षण का केंद्र बना देती है। मुखड़े पर थिरकती मुस्कान और आंखों में चुंबकीय आकर्षण इनके व्यक्तित्व को मनोहारी बना देता है।

स्लेटी कलर

जो महिलाएं स्लेटी रंग पसंद करती हैं, वे शांत, कुशल, परिश्रमी तथा अपने काम से काम रखने वाली होती हैं। मस्तिष्क उर्वराशील होता है। यदि उन्हें अभी प्रतिभा का समुचित उपयोग करने का अवसर मिले, तो व्यावसायिक या अन्य क्षेत्रों में वे बहुत अच्‍छा काम कर सकती हैं। इनमें से कुछ स्त्रियां कठोर और स्वभाव से अभिमानी होती हैं।

रेड कलर

जो महिलाएं लाल रंग को पसंद करती है, वह कभी प्रसन्न, कभी उग्र, निर्भीक तथा उत्तेजक स्वभाव वाली होती है। साहसी तथा अपने जीवन के प्रत्येक क्षण को आनंदपूर्ण बनाने की इच्छुक रहती है। ऐसी स्त्रियां भविष्य के लिए चिंतित नहीं रहतीं। भाग्य की अपेक्षा कर्म के मर्म को समझने वाली स्वतंत्रचेता तथा अपने उद्देश्य की पूर्ति में सदैव प्रयत्नशील बनी रहती हैं।

ग्रीन कलर

होली में ग्रीन कलर का गुलाल खूब चलता है। ऐसे में जो महिलाएं हरा रंग पसंद करती हैं, उनका वार्तालाप अंतहीन होता है। उनके मन में उमंग और उल्लास का अद्भुत सम्मिश्रण रहता है। उनका अंतरमन कल्पनाओं के रथ पर आरूढ़ होता, सुखद सपनों में खोया रहता है। वे चुस्त, फुर्तीली और चतुराई के साथ जब भी जिससे प्यार करती है, जी-जान से करती हैं। नफरत करने पर बेवफा बनते देर नहीं लगती।

पर्पल कलर

बहुत प्यारा ये कलर होता है। ऐसे में जिनको ये कलर पसंद होता है उनके बारे में कहा जाता है कि ऐसी महिलाएं वैभव-विलास की तीव्र लालसा होती है। ऐसी स्त्रियां व्यक्तिगत रूप से महत्वाकांक्षिणी बले ही न हो, किंतु जीवनसाथी उन्हें सुखी तथा संतुष्ट बनाए रखने में दिन-रात एक कर देते हैं।