सात लेखिका, सात भाषाए और सात राज्य पर एक जैसा विचार ने गढ़ दिया शब्द मोती

Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
20th September, 2019, Edited by Pratima Jaiswal

फीचर्स डेस्क। सोशल मीडिया आज एक ऐसा प्लेटफ्राम बन गया है, जहां आप अपने सपनों को साकार कर सकते हैं। कुछ ऐसे ही इतेफाक हुआ "शब्द मोती पुस्तक" के लेखिकाओं के साथ ये 7 लेखिका हैं तो अलग अलग स्टेट से पर विचार और तालमेल ने इनको एक मुकाम पर पाहुचा दिया। आज 21 बेजोड़ कहानियों के साथ प्रस्तुत है इनकी पुस्तक "शब्द मोती"।

सोशल मीडिया एक ऐसा मंच है, जहां पर आज की बहुआयामी माँओं के जरूरत की हर सामग्री प्रदान की जाती है, फिर चाहे मातृत्व हो या दाम्पत्य जीवन, कुकिंग हो या परिवारिक रिश्ते हो या फिर सामाजिक जीवन को निभाने का जज्बा हो, यह सब आजकल की माँओं को तोहफे के रूप में मोमस्प्रेससो मंच से घर बैठे-बैठे प्राप्त हो रहा है, अनेक माँओं के हुनर को इस मंच से ही पहचान मिली है।

सोशल मीडिया मंच से जुड़ा ऐसा ही कुछ अनुभव इन 7 सखियों का है (आरती अयाचित भोपाल से, गीता तिवारी जोशी हल्द्वानी से, अंजू अनंत द्विवेदी रायपुर छत्तीसगढ़ से, मंजू मेहरा (माही) हल्द्वानी से, रिमझिम अग्रवाल वडोदरा से, ज्ञान प्रिया प्रियंका अयोध्या से और कला आरुष नैथानी देहरादून से जो सोशल मीडिया  मंच के ही बदौलत एक दूसरे से परिचित हुई और स्वयं के लेखन को पुस्तक "शब्दमोती" का नाम दिया है।

इसमें कोई संदेह नही कि हम 7 लेखिका एक दूसरे से अनजान शायद ही कभी मिल पाती आपस में और फिर शायद ही साकार कर पाती स्वलिखित कहानियों की पुस्तक "शब्दमोती" के रूप में अपने लेखन का सपना साकार। ऐसा तभी सम्भव हो पाया है जब हम 7 सखियों ने एक सोशल मीडिया के मंच को पाया है।

लेखन की शौकीन हम 07 सखियां जब आपस में मिली और सात सखियों की साझा रूप में स्वलिखित कहानियों को संकलित करके हमने "शब्दमोती" पुस्तक के रूप में आप सभी पाठकों के समक्ष प्रस्तुत किया है।

"शब्दमोती" पुस्तक...कहानियों की एक ऐसी पुस्तक है जिसमें इन 7 लेखिका में से प्रत्येक की 3-3 कहानियां मिलाकर कुल 21 कहानियां समाविष्ट की गई हैं। शब्द मोती पुस्तक लिखने के एहसासों को शब्दों में व्यक्त करना बहुत मुश्किल है बस साथियों हम सभी सतरंगी सखियों ने अपने दिल के नवीन रंगों के साथ इस शब्दमोती किताब में बिल्कुल नई कहानियों को उकेरा है।

https://evincepub.com/product/shabd-moti/

Flipkart-

http://dl.flipkart.com/dl/shabd-moti/p/itma0706a39fbc93?pid=9789389482188&cmpid=product.share.pp

Amazon- https://www.amazon.in/dp/9389482186/ref=cm_sw_r_wa_apa_i_7OkEDbXYYA7S7