सोशल मीडिया में कॅरियर बनाने का सुनहरा मौका, ये संस्थान करवाते हैं कोर्स

Slider 1
« »
3rd October, 2017 - 12:23 PM, Edited by

दिल्ली। आज का वक्त इंटरनेट का है और ज्यादातर लोग सोशल मीडिया पर हमेशा तैनात रहते हैं। अगर आप भी उनमें से एक हैं, तो आपके लिए सोशल मीडिया की फिल्ड में कॅरियर बनाने का सुनहरा मौका आ गया है। इसके लिए कई कंपनियां सोशल मीडिया स्पेशलिस्ट का कोर्स करवा रही हैं। जो लोग सोशल साइट पर प्रोडक्ट की लॉन्चिंग, कंज्यूमर के साथ कम्यूनिकेट और रिसर्च जैसा काम कर सके।

इस समय सोशल मीडिया मार्केटिंग सोशल वेबसाइट्स के माध्यम से किसी कंपनी अथवा उसके उत्पाद की मार्केटिंग का काम है। इसके माध्यम से कुछ लोग या टीम, किसी खास वस्तु अथवा सेवा को सोशल साइट्स पर बेहद लोकप्रिय बना देते हैं। जिससे मार्केट में उस वस्तु अथवा सेवा की बिक्री में भारी बढ़ोतरी हो जाती है। जिसके लिए वेबसाइट कंपनी आपको लाखों रूपये तक दे सकते हैं। इसमें सीधे तौर पर मार्केटिंग करने के बजाय किसी मुहिम के तहत प्रोडक्ट की ब्रांडिंग की जाती है।

कोर्स के लिए संस्थान

आज के वक्त में सोशल मीडिया के क्षेत्र में नौकरियों की बढ़ती मांग को देखते हुए बहुत से संस्थानों ने इसके लिए बाकायदा अलग से कोर्स भी शुरू किए हैं। इंटरनेट और मोबाइल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने वैट मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ मिलकर इंडिया का पहला सोशल मीडिया कोर्स शुरू कर सकते हैं। बता दें कि सोशल मीडिया स्पेशलिस्ट की बढ़ती डिमांड को देखते हुए ही आईआईएम और आईएसबी जैसे बिजनेस स्कूल सोशल मीडिया पर कोर्स भी करवाते हैं। वहीं एनआईआईटी एम्पेरिया ने सोशल मीडिया मार्केटिंग पर एडवांस्ड प्रोग्राम की शुरुआत की है। इस कोर्स को करने के बाद आप किसी भी बड़े ब्रांड से जुड़ सकते