रेनबो फ्रूट्स सैंडविच डिसेज के जरिए तनुजा ने दिखाया टैलेंट

Slider 1
« »
10th July, 2019, Edited by Priyanka Shukla

फीचर्स डेस्क।  इन्द्रधनुषी सैंडविच सात रंगों के फलों और विहीप्ट क्रीम से एक इनोवेटिव डिश है जो कि बहुत ही स्वादिष्ट और फलों के गुणों से भरपूर है।  आप चाहे तो केला ,स्ट्रॉबेरी, आम अंगूर जैसे का भी बना सकते किंतु तरबूज़ ख़रबूज़ जैसे पानी वाले फल इस्तेमाल न करें।  क्योंकि इससे ब्रेड नरम हो जाएंगे।  

एक नजर मेजरमेंट

8 मिल्क या ब्राउन या मल्टीग्रेन ब्रेड की स्लाइस

1 आम छीला और कटा हुआ स्लाइस

1 कप छिला और कटा हुआ पपीता के स्लाइस

1 कप ब्लूबेरी

1 कप कीवी छीला और कटा हुआ स्लाइस

1 कप स्ट्रॉबेरी छिला और कटा हुआ स्लाइस

1 कप अनार के दाने छिले हुए

1 कप काले अंगूर कटे हुए

250 ग्राम विहीप्ट क्रीम पाउडर

2 टेबल स्पून दूध आवश्यकतानुसार

1 एक बूंद नीला हरा पीला ओरेंज लाल फ़ूड कलर सजाने के लिए

1 ऑरेंज की स्लाइस ¾ पूदीना के पत्ते

1 स्ट्रॉबेरी की स्लाइस

ऐसे बनाए ये रेसिपी

सबसे पहले वाइट क्रीम पाउडर को ठंडे दूध में हैंड ब्लेंडर की सहायता से ही अच्छी तरह मिलाएँ। जब तक कि वह मुलायम और फ्लॉपी न हो जाए। सभी बालों को अच्छी तरह धोकर आवश्यकता अनुसार स्लाइस में काट लें। विहीप्ट क्रीम को छह भागों में बाँट लें और उसमें पीला, लाल, नीला, हरा और ऑरेंज कलर का वीडियो क्रीम तैयार कर लें। फिर इसे रेफ्रिजरेटर 20 मिनट के लिए रख दीजिये 4/7 ब्रेड के किनारे को काट लीजिए। पहले ब्रेड की स्लाइस लेख प्यार ब्लू क्रीम और ब्लूबेरी की तह है लगाए उसके ऊपर दूसरा ब्रेड की स्लाइस रखें और ग्रीन कलर और कीवी स्लाइस की तह लगाएं फिर तीसरी ब्रेड लेकर उसमें ऑरेंज कलर की क्रीम और आरेंज /आम की स्लाइड्स की तह लगाए। 

अब पाँचवी स्लाइस लेकर पपीता और ऑरेंज कलर की क्रीम की तरह लगाएं, अब छठवी शायद स्लाइस लें कारण लाल रंग की क्रीम और स्ट्रॉबेरी की स्लाइड्स या अनार के दाने लगाएं,  इस प्रकार हम बड़ी साटे स्टिक की सहायता से इन्द्र धनुष के रंगों के तरह तह लगा लेते है क्लिंग रैप से कवर कर इसे आधे घंटे के लिए रेफ़्रीजिरेटर में रखने के बाद प्लेट में मन चाहे फलों की स्लाइस से सजाकर ठंडा ठंडा सर्व करें।

Content : Tanuja keshkar, members of Sweetzaika foodie group.