कुछ डिफरेंट टेस्ट चाहिए तो ट्राई कीजिए टोस्टादास रेसिपी

Slider 1
« »
4th October, 2019, Edited by Priyanka Shukla

फीचर्स डेस्क। पिछले दिनों एमएमसी फूडीज़ ग्रुप में “एमएमसी वर्ड कप2019” थीम पर कॉन्टेस्ट कराया गया। जिसमे होमशेफ निकिता हीरावत ने पार्टीसिपेट किया और “MEXICANTHEME”” रेसिपी प्रजेंट किया। इंडिया टीम की कप्तान मीता वर्मन रहीं। इस कॉन्टेस्ट के मीडिया पार्टनर Focus24news.com ने सभी पार्टीसिपेटर का उत्साह बढ़ाया। होमशेफ निकिता हीरावत ने बताया कि मिल्ट्स वे सुपर फ़ूड हैं जिन्हें हम लोग अब भूल सा गए हैं। जो कि मैक्सिकन रेसिपी बनती है मकई  से कॉर्न टॉर्टिला और आटा टॉर्टिला के लिए तो यहाँ हम कॉर्न के बजाय मिल्लेट का इस्तेमाल कर रहे हैं।

एक नजर इनकी मेजरमेंट पर

रागी का आटा 1कप
मल्टीग्रेन आटा 1कप  (मैं केवल पूरे गेहूं के बजाय नियमित रूप से इसका उपयोग करता हूं)
नमक स्वादअनुसार
मैक्सिकन मसाला 1tbsp
बंधन के लिए गर्म पानी
 और तलने के लिए तेल

टॉपिंग के लिए सामग्री:

डिब्बा बंद (canned)बेक्ड बीन्स, मैक्सिकन मसाले जैसे लहसुन पाउडर पेपरिका और ओरिगैनो

साल्सा के लिए सामग्री:

टमाटर 1 कप
प्याज 3/4 कप
धनिया  3 / 4th कप
लहसुन 5-6
नींबू 1/2
नमक स्वादअनुसार
भुना जीरा पाउडर 1 / 2tsp
 जलपीनो ने 2 को डिसाइड किया

प्रसार के लिए सामग्री:

यहाँ वे चीज़ सॉस का उपयोग करते हैं, लेकिन यह हमारे भारतीय घरों में हमेशा आसानी से उपलब्ध नहीं होता है, इसलिए मैं इसके विकल्प या इनोवेशन के लिए दही और पुदीना और धनिया की चटनी ली है

दही 3tbsp
पुदीना के पत्ते और धनिया की चटनी 1tbsp
नमक स्वादअनुसार

मैथेड

दोनों आटे को मिलाएं और गर्म पानी के साथ एक आटा गूंधें और इसे 10 मिनट के लिए आराम दें। फलियाँ खोल सकते हैं। सीधे डिब्बाबंद बीन्स का उपयोग करने के बजाय, मैं इसे कुछ जैतून के तेल में ओरिगैनो, पेपरिका और लहसुन पाउडर के कुछ सीज़न के साथ डालना पसंद कर हूं। टमाटर प्याज और हरा धनिया और साल्सा की अन्य सामग्री को छोटा कट कर ले और मिला दे  इसे परोसने के लिए तैयार है। कुछ दही और पुदीना और धनिया की चटनी और एक चुटकी नमक लें और इसे फैलाकर सभी को मिलाएं। आटा के आराम करने के बाद, छोटी गेंदें लें और इसे रोलिंग पिन का उपयोग करके रोल करें और फिर इसे चौकोर आकार में काटें और खस्ता होने तक तेल में डीप फ्राई करें। इनको आप भून कर एक एयरटाइट कंटेनर में एक महीने के लिए रख सकते हैं। इस चौकोर को अपनी प्लेट पर रखें पके हुए बीन्स का एक चम्मच रखें हम इस पर तैयार किए गए टमाटर साल्सा और कसा हुआ  डालते हैं और तैयार स्प्रेड इसे जैतून के साथ सजाते हैं और परोसते हैं।