Valentine day Special...कल दिया था रोज, आज करिए प्रपोज ....हैप्पी प्रपोज डे

Slider 1
Slider 1
« »
8th February, 2019, Edited by Shivangi Agarwal

फीचर्स डेस्क। वैलेंटाईन का आज दूसरा दिन यानी प्रपोज डे। वैलेंटाइन वीक की शुरुआत 7 फरवरी से हो जाती है। वहीँ आज मतलब 8 फरवरी को प्रेम को इजहार करने का दिन कहा जाता है। काफी दिनों से दिल में चल रही हलचल को आज आप विराम दे सकते हैं। वैसे तो पूरा वीक ही कुछ ना कुछ आपके लिए खास होता है। वैलेंटाईन शुरू होते के साथ ही आशिकों के अरमान, प्रेमियों का प्रेम, भावूकों की भावनाएं जाग जाती है, और कोई किसी को प्रपोज करता है, तो कोई किसी से प्रपोजल की उम्मीद रखता है। 7 फरवरी से शुरू हुए इस वैलेंटाईन वीक के मुताबिक कल रोज डे था.....

तो जनाब कल रोज तो दे दिया, और अपनी जुबान को पॉज (ठहराव) भी कर दिया था। जब सामने वाले ने पुछा कि ये किसलिए?.... तो जबाव दिया बस यूंही रोज डे पर रोज दिया…. अब हमारी माने तो अपनी जुबान का वो पॉज (ठहराव) हटाइए और सामने वाले को प्रपोज कर बताइए.... क्योकि... “कितना प्यार तुमसे करते है, हम.....इसलिए दिया था कल रोज....

वक्त बदला...दौर बदला....फिर प्रपोज करने के तरीके क्यों ना बदले जनाब। मेरी माने तो इस बार प्रपोज करने लिए पुराने जमाने वाले खत के तरीके को अपलाई करने के बारे में बिल्कुल मत सोचिएगा, वरना लड़की के जवाब का तो पता नहीं, पर हां लड़के के पापा का जूता जरूर स्पीड पोस्ट से आपके घर आ जाएगा। ये तो हुई मजाक और टांग खींचने वाली बात। ये बात तो हम और आप दोनों ही बखूबी जानते है, कि आज के इस भगदड़ भरे दौर में कौन भला किसे प्रपोज करने के लिए खत भेजता है... बल्कि आज के यूथ तो इतने फास्ट फॉरवड हैं कि पहला सवाल ही डेट का उठाते है। जवाब में जूता मिलेगा या जवाब ये तो सोचते तक नहीं जनाब...

एक सलाह हमारी भी....

देखिए जनाब दिल का रिश्ता बड़ा ही प्यारा है...ये बात हर दिल जानता है, पर समझ बहुत कम को आता है। आज हम अपने मां-पापा से पुछते है, कि आप दोनों ने पचास साल एक-दुसरे के साथ बिता कैसे दिए...तब दोनों का जवाब आता है, सुनों बेटा वक्त गुजारा नहीं बल्कि हमने 50 सालों में यादें बनाई है। वो यादे जिनमें हमने एक दुसरे के सहारे हर पल जिया है, खुशी जी है...प्यार है इसलिए हम आज भी खुशी-खुशी साथ है।

आप जिसे भी प्यार करते है, वो चाहे कोई भी हो, आपकी पड़ोसी, आपकी गर्लफैंड या आपका बॉयफ्रेंड, आपकी पत्नी या आपका पति... कोई भी अगर आप उनसे प्यार करते है, तो इस प्रपोज डे उनसे अपने दिल की बात कह ही दीजिए। अपने प्रपोज का तरीका इतना खास रखिएगा कि बदले में आपको पॉजिटिव रिसपॉंस ही मिले।

प्रपोज करने के तरीके...

1. आसमान से करे पंखूडियों की बारिश

माना तरीका पुराना है, पर काम हमेशा आया है, हर किसी को भाता है ये फूलो की बारिश का तरीका। एक तरफ हो फूलों की बारिश उसमें आपका चाहने वाला आपने घुटनों पर बैठकर आपकों प्रपोज करें, तो प्यार तो परवान चढ़ता ही है।

2. अखबार में दे इश्तिहार

आजकल के जमाने में टीवी या अखबार इस इश्क मोहब्बत के मामले में बहुत काम आता है। वैसे तो आप लोग रोज ही देखते होंगे कि आज कल गाने वाले चैनल पर हर गाने में साइड में एक लव मैसेज दिखाया जाता है, जिसमें कौन सा गाना किसने किसके लिए प्ले करवाया। बस कुछ ऐसा ही तरीका अपना कर करिए इस सीजन अपने साथी को प्रपोज, और मना लिजिए अपना प्रपोज-डे।

3. रेडियो पर करे प्यार का इज़हार

हर कोई आज अपना टाइम पास करने के लिए रेडियो ही सुनता है, तो रेडियो पर प्रचार कर भी आप अपने प्यार का इजहार कर सकते है। बस इस बात को ध्यान में रखिएगा कि आप जिसे प्रपोज करना चाहते है, उसे कौन–सा रेडियो स्टेशन या कौन-सा RJ पसंद है।

4. हॉट ब्लून का ले सहारा

सीजन है ठंडी हवाओं का तो क्यों ना ये तरीका भी आजमायां जाएं। प चाहे तो हॉट एयर ब्लून का सहारा भी ले सकते है। और अगर आप अपनी पत्नी से अपने प्यार का इज़हार करना चाहते है, तो उनकी आंखों के सामने उन्हें दिखा कर प्रपोज करने का इससे बेस्ट और कोई तरीका नहीं हो सकता....उन्हें हैप्पी प्रपोज-डे कहने का।

ए मौसमे बहार...तू जिक्र तो कर के देख।

जवाब का क्यों है इंतजार...तू फिक्र तो कर के देख।।