Karwa Chauth Special : जी, हाँ सजना है मुझे आज सजना के लिए…

Slider 1
« »
23rd October, 2018, Edited by Jyoti Patel

वाराणसी सिटी। करवा चौथ आने वाला है यह दिन हर सुहागन महिला के लिए बहुत ही खास होता है। इस दिन महिला पूरे दिन निर्जल उपवास करके अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती है। महिलाएं इस पूरे सोलह श्रृंगार कर पूजा करती है। कुछ महिलाओं ने अपनी तैयारी कर ली होगी जैसे कि कौन सी साड़ी पहनना है या पार्लर से अपाइंटमेंट लेना जैसे कई काम अब तक निपट चुके होंगे। लेकिन आपने ये सोचा है कि आपको मेकअप कैसा होगा। मतलब आप लाइट मेकअप के साथ ज्वेलरी पहनेंगी या फिर सूट पर कैसा मेकअप आप पर अच्छा लगेगा जो पिया मन भाए। चलिए कोई बात नहीं है हमारे पास आपकी इस परेशानी का हल है —

हैवी आउटफिट के साथ लाइट मेकअप 

सजना संवरना हर महिला की पहली पसंद होता है और करवा चौथ के लिए तो महिलाए न जाने कितने दिनों से तैयारियां करना शुरू कर देंती है। अगर आप करवा चौथ के दिन हैवी ड्रेस पहनने का मन बना रही हैं तो अपना मेकअप हल्का रखें। अपनी आंखो पर काजल ओर मस्कारा लगाए। होठों पर अच्छा लिप शेड लगाए जो आपके चेहरे पर सूट करता हो उसके बाद गालों पर ब्लश लगाए।

लाल साड़ी लाइट ज्वेलरी

अगर आप इस दिन रेड कलर की शाड़ी पहनने वाली हैं तो लिपस्टिक लगाना बिल्कुल न भूलें। लेकिन एक बात का ध्यान रखें इसके साथ ज्वेलरी लाइट ही रहे।

हैवी ज्‍वैलरी के साथ ऐसा लुक रखें 

अगर आप भारी ज्वेलरी पहनना चाहती हैं तो मेकअप हल्का रखें। क्यों दोनों एक जैसे होंगे तो यह थोड़ा आॅड लगेगा। आंखों का मेकअप करना न भूलें। आप चाहें तो अपने आप को संवारने के लिए गजरे का इस्तेमाल कर सकती है। यह महिला की ब्यूटी में चार चांद लगाता।

स्‍मोकी आइज 

अगर आप आई मेकअप डार्क या स्मोकी चाहती हैं तो लिपस्टिक का शेड लाइट रखें। लाइट ज्वेलरी का इस्तेमाल करें।

इनपुट : गीतांजलि श्रीवास्तव, ओनरब्यूटी एंड वैलनेस एकेडमी व स्पा, वाराणसी सिटी।