जानिए, कैसे आपका गेस्ट रूम देखकर लोग बोलेंगे वाह! 

Slider 1
« »
15th December, 2016 - 9:22 PM, Edited by

नई दिल्ली। अपने घर को लेकर हर कोई यही चाहता है कि जो भी गेस्ट आएं वो आरे वाह ! बोले बिना न रह पाएं। यानी आपके की गेस्ट रूम जितना सुंदर होगा उतना ही आपकी लाइफ स्टाइल हाईप्रोफाइल पता  लगेगी। हालांकि हर कोई हर मुमकिन अपने घर को सजाने की कोशिश करता है। वैसे तो हर किसी का घर सजाने का अपना अपना तरीका होता है लेकिन यदि आपको हैंगिंग बास्केट्स से घर सजाना पसंद है तो सच बता रही हूं कि लोग आपकी तारीफ जरूर करेंगे। तो आइए जानते हैं हैंगिंग बास्केट से घर को साजने के बारे में....

  • हैंगिंग बास्केट आपको लगाना है तो सबसे पहले यह बात ध्यान रखें कि हैंगिंग के लिए उस दीवार को चुनें जहां सूर्य की किरणें और सर्द हवाएं उस पर पड़ सकें। 
  •  इसके लिए आप अपनी पसंद की सीधे लटकने वाली बास्केट जो यूनिक डिजाइन की लें सकती हैं। 
  •  आप मार्केट जाएं तो ध्यान रखें कि आपकों वहां पर कोको फाइबर, लोहे, केले की पत्तियों से बनाई गई चेन हैंगर बास्केट दिखेंगी। उसे खरीद सकती हैं या फिर आपके घर में कई ऐसे सामान होंगे जो अब वह आपके लिए यूजलेश हो गए होगें उसकी आप खुद एक डिजाइन तैयार कर सकती हैं।
  •  दरअसल, घर की दीवारों में बास्केट गार्डनिंग का फैशन हो बहुत पुराना है लेकिन आप उसको मार्डिफाइ कर सकती हैं। मतलब, उसको नया लुक भी दे सकती हैं। 
  • अब सबसे बड़ी मुसीबत है कि देखभाल कैसे किया जाएं तो अपको बता देती हूं कि आप उसमें थोड़ी सी मार्केट में मिलने वाले रेडिमेड खाद ले लें और मिट्टïी की परत लगाने के बाद पौधे या बीज लगाएं। या चाहें तो आपके आस पास कुछ ऐसी चीजें होंगी जो खाद का काम करेंगीं।