करवा चौथ स्पेशल : नये फैशन व ट्रेंड्स की साड़ियों से करें अपने चाँद दीदार

Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
9th October, 2019, Edited by Shikha singh

फीचर्स डेस्क। वैसे फेस्टिवल सीजन में फैशन और ट्रेंड्स तो हर साल बदल जाता है। लेकिन एक ट्रेंड्स जो कभी नहीं बदलता तो वह है सिल्क साड़ियों का। दरअसल, सिल्क कि मांग हमेशा बनी रहती है। वहीं इन खूबसूरत साड़ियों को पहनने का शौक हर उम्र की महिलाओं को होता  है।

गढ़वाल सिल्क

अब बात करते हैं गढ़वाल सिल्क कि तो इन साड़ियों को सिल्क से बुनते हुए इनके पल्लू और बॉर्डर को कंट्रास्ट में रखा जाता है, जिन पर ट्रेडिशनल गढ़वाल से जुड़े स्टोन और वुड कार्विंग देखे जा सकते हैं। इन साड़ियों का पल्लू और बॉर्डर रिच सिल्क और गोल्ड से बना होता है।

रॉ सिल्क

सिल्क की ये वैरायटी काफी डल होती है। ये सेरिसिन के कवर में और कई कलर्स में मौजूद होता है। रॉ सिल्क के ब्राइट कलर्स महिलाओं को खूब भाते हैं। शादियों से लेकर फेस्टिवल के दौरान इस तरह की साड़ियां खूब पसंद की जाती हैं।

कोरा सिल्क

ये साड़ी हल्की होती है, जिसे कई कलर्स और डिजाइन की कोरा सिल्क फैब्रिक से बुना जाता है। कोरा सिल्क का अपना अलग ही चार्म होता है। इस पर की गई जरी की बुनाई इसे खास बनाती है। चौड़े वॉर्डर वाली यह साड़ी हमेशा डिमांड में रहती है।

इसको भी पढे :- wedding package : अब एक नहीं, 5 दिन का डिजाइन होगा ब्राइडल पैकेज

बनारसी सिल्क

इस सुंदर साड़ी का क्रेज सेलिब्रिटीज के बीच भी खूब है। मल्टी बनारसी साड़ी, टिपिकल बनारसी जंगला, एंटिक बूटा, जामेवार, तनछुई बनारसी आदि कई वैरायटीज में ये साड़ियां उपलब्ध हैं। इसके लाल व मैरून कलर ज्यादा पसंद किए जाते हैं।

नारायण पेठ सिल्क

इस साड़ी में एम्ब्रॉयडरी के साथ चेक्ड सरफेस पैटर्न होते हैं, जो मिलकर बॉर्डर या पल्लू पर खास डिजाइन बनाते हैं, जैसे किसी मंदिर की आउटलाइन। इसे साड़ी के बॉर्डर पर छोटी जरी डिजाइन से कंट्रास्ट लुक दिया जा सकता है।

मैसूर साड़ी

ये साड़ी भी रिचनेस और ट्रेडिशनल टच की वजह से काफी प्रसिद्ध है। ये साउथ इंडिया की मशहूर साड़ियों में गिनी जाती है। मैसूर सिल्क से बनी साड़ियां कर्नाटक की शान मानी जाती है। इसकी जरी और चेक्स डिजाइन महिलाओं की पहली पसंद है।