CBSE रिजल्ट :94.4 फीसदी अंक के साथ राशि चतुर्वेदी ने डिस्टिक में किया टॉप

Slider 1
« »
27th May, 2018, Edited by Priyanka Shukla

कानपुर सिटी। पेपर लीक के बाद बढ़ी सीबीएसई स्टूडेंट्स की घबराहट अंतत: शनिवार सुबह खत्म हो गई। घबराहट इसलिए थी क्योंकि इकोनॉमिक्स की एग्ज़ाम वापस होना थी। हुई भी लेकिन पेपर ईज़ी होने के कारण स्टूडेंट्स ने पहले से ज्यादा मार्क्स हासिल किए। रिज़ल्ट की खास बात यह भी रही कि चारों ही सब्जेक्ट में टॉपर लड़कियां रही हैं और उन्होंने पिछले रिज़ल्ट से बेहतर मार्क्स हासिल किए हैं। 

स्टूडेंट्स लेपटॉप और मोबाईल पर बिजी

शनिवार को दोपहर से ही स्टूडेंट्स लेपटॉप और मोबाईल पर बिजी थे। हलाकि कि दोपहर 12 बजे रिजल्ट आने के साथ ही स्टूडेंट्स ने रहत भरी साँस ली।  सीबीएसई का इंटरमीडिएट परीक्षा का परिणाम शनिवार की दोपहर बाद घोषित हुआ। इस परीक्षा से जुड़े विद्यार्थी रिजल्ट जानने के लिए कम्प्यूटर व मोबाइल पर बिजी रहे। रिजल्ट देख अच्छे अंक पाने वाले स्टूडेंट्स खुशी से उछल पड़े।

राशि चतुर्वेदी प्रथम स्थान

केंद्रीय विद्यालय की छात्रा राशि चतुर्वेदी ने 94.4 फीसदी अंक हासिल कर जिले में प्रथम स्थान हासिल किया। जबकि इसी विद्यालय की सौम्या ने 94 प्रतिशत अंक पाकर दूसरा स्थान व जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्र आकाश कुमार ने 92 फीसदी अंक के साथ तीसरे व इसी विद्यालय के छात्र निर्मल कुमार ने 91.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर चौथे स्थान पर कब्जा जमाया। दोनों विद्यालयों की टापटेन सूची में छात्रों का दबदबा रहा।

परेशानी ख़ुशी में बदल गई

शनिवार को इंटरमीडिएट सीबीएसई का परिणाम घोषित होने को लेकर विद्यार्थियों में बेहद उत्सुकता थी। सभी स्टूडेंट्स को 12 बजने का इंतजार था। बोर्ड से नेट पर परिणाम अपलोड होते ही छात्र-छात्राएं इन्टरनेट पर देर से लोड होने के कारण स्टूडेंट्स थोड़ा परेशान भी हुए। हलाकि थोड़ी देर बाद अच्छे मार्क्स देखकर सारी परेशानी ख़ुशी में बदल गई।

एक-दूसरे को दिया बधाई

साथ ही फोन पर एक-दूसरे के बारे में जानकारी कर बधाई दी। जिले में सीबीएसई से संचालित केंद्रीय विद्यालय व जवाहर नवोदय स्टूडेंट्स ने अपने-अपने स्कूल के अनुसार टापटेन सूची तैयार कर स्कूल का नाम रोशन करने वाले छात्र-छात्राओं को फोन कर बधाई देते हुए हौसला बढ़ाया। परीक्षा में सर्वाधिक 94.4 प्रतिशत अंक पाकर सेंट्रल स्कूल की राशि चतुर्वेदी ने जिले में प्रथम स्थान हासिल कर परचम फहराया। छात्रा ने विद्यालय सहित अपने माता पिता का नाम रोशन किया।

प्रिंसिपल हैं राशि के फादर

राशि के फादर पिता रामकृष्ण चतुर्वेदी अकबरपुर डिग्री कालेज के प्रिंसिपल हैं। इसी स्कूल की स्टूडेंट्स  सौम्या 94 प्रतिशत अंक पाकर दूसरे स्थान पर रही। जबकि जवाहर नवोदय स्कूल कामर्स के छात्र आदर्श कुमार ने 92 प्रतिशत अंक हासिल कर तीसरे व इसी विद्यालय के साइंस के छात्र निर्मल कुमार ने 91.4 फीसदी अंक लेकर चौथे स्थान पर कब्जा किया।