करवाचौथ स्पेशल : मैडम इन टिप्स को अपनाइये अपने पैसे बचाइए

Slider 1
Slider 1
« »
6th October, 2017 - 3:29 PM, Edited by Shikha singh

कानपुर सिटी। वैसे तो सबसे अलग दिखने की चाहत तो मैडम लोगो को हमेशा रहती हैं। लेकिन  जब बात इनके मनपसंद फेस्टिवल की हो तो बात ही  कुछ अलग हैं । अब करवाचौथ पर सजना हैं सजना के लिए तो पार्लर का चक्कर तो लगना ही होगा। खासतौर पर वो विमेंस जिनकी अभी एक दो साल पहले शादी हुई हो। भाई ये तो सभी जानते हैं की आपको बेस्ट दिखना हैं तो फिर ज़रूरत पड़ने पर इसके लिए आप पार्लर जाकर महंगे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स भी लेने से पीछे नहीं हटती हैं। लेकिन इस बार आप चाहे तो करवाचौथ पर घर पर ही फेमस ब्यूटी एक्सपर्ट  रजनी मिश्रा के बताए इन टिप्स को फॉलो कर अपनी खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। 

 जाने इन टिप्स के बारे में

ट्राय करें झटपट बनने वाला फेस मास्क

अगर आप किसी ऐसे फेस मास्क की तलाश में हैं, जो आसानी से बन जाए अंडे का इस्तेमाल करें।  इसके लिए अंडे का सफेद हिस्सा और शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं।  15 मिनट बाद इसे हटाकर चेहरा धो लें।  इससे आपको झटपट ग्लोइंग और ब्राइट स्किन मिलेगी। 

खूबसूरत बालों के लिए

एक अंडे को फोड़कर अच्छी तरह फेंट लें। अब इसमें 1-1 चम्मच नींबू का रस और शहद अच्छी तरह मिलाकर स्कैल्प पर लगाएं। इसके बाद एक तौलिए को गर्म पानी में डुबोकर अच्छी तरह निचोड़ लें और फिर इससे अपने सिर को ढककर रखें।  20 मिनट बाद शैम्पू कर लें। इससे आपके बाल बनेंगे सॉफ्ट और शाइनी। 

ग्लोइंग स्किन के लिए

2 छोटे चम्मच चोकर, 1 चम्मच बादाम पाउडर, 1 चम्मच दही, शहद और गुलाबजल मिलाकर आंखों और होठों को बचाते हुए चेहरे पर लगाएं 20 मिनट बाद इसे धो लें।  

बेजान आंखों में लाए चमक

खूबसूरत दिखाने के लिए दो कॉटन पैड को गुलाबजल में भिगो लें।  इसे 15 मिनट तक फ्रिज़र में रखें।  अब इन्हें 10 मिनट तक आइलिड्स पर रखें।  ज़रूरत महसूस हो तो इस प्रोसेस को दोबारा रिपीट करें।  इससे ना सिर्फ आपकी आंखों में चमक आएगी बल्कि आप काफी रिलैक्स भी महसूस करेंगी।