समर कैम्प का हुआ समापन, कंचन को मिला परफेक्ट महिला का खिताब

Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
25th May, 2019, Edited by Pratima Jaiswal

वाराणसी सिटी। वूमेन्स स्पिरिट क्रिएशन सोसायटी और भारत विकास परिषद् सयुक्त रूप से चल रहे जैतपुरा स्थित ए स्कूल ऑफ गुरुकुल में 14 दिवसीय निःशुल्क समर कैम्प का शनिवार को बड़े धूमधाम के साथ समापन किया गया। इस दौरान चीफ गेस्ट रीजनल सचिव  भारत विकाश परिषद् की कोमल शाह और रवि प्रकाश जायसवाल, सोनी जायसवाल वूमेन्स स्पिरिट क्रिएशन सोसायटी, ममता जायसवाल ने दीप जला कर चीफ गेस्ट और बच्चो एवम महिलाओं का सम्मान किया।  

प्रदर्शनी लगाई गई

14 दिवसीय निःशुल्क समर कैम्प के अंतिम दिन संस्था की तरफ से सिखाए गए शिविर में सारे वस्तुओं की प्रदर्शनी लगाए गई। साथ ही सभी विषय की बच्चो में प्रतियोगिता कराई गई जिसमें बच्चो और महिलाओं व टीचर्स को सर्टिफिकेट और मोमेंटो देकर सम्मानित कर उनका उत्साह वर्धन किया गया।  

डांस प्रतियोगिता और कैट वॉक फैशन शो

इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं ने डांस प्रतियोगिता और कैट वॉक फैशन शो की प्रतियोगिता के जरिए अपने टैलेंट का प्रदर्शन किया।  

इन्हें मिला ये खिताब

कंचन यादव- परफेक्ट महिला का खिताब।   

नेहा शाह -  बेस्ट डांसर का खिताब।   

टैलेंट का प्रदर्शन करने का मौका

अंत में चीफ गेस्ट कोमल शाह ने कहा कि समाज में इस तरह के आयोजन समय-समय पर होते रहना चाहिए। इससे वोर्किंग विमेंस के साथ-साथ घरेलू महिलाओं को अपने टैलेंट का प्रदर्शन करने का मौका मिलता है। साथ ही ऐसी महिलाएं निःशुल्क समर कैम्प के जरिए अपने कला को एक्सपर्ट के सामने रख पाती हैं।  

समाज कल्याण के लिए महिलाएं आये आगे

समापन के दौरान संस्था की प्रेसिडेंट सोनी जायसवाल ने सभो धन्यवाद देते हुए कहा कि समाज कल्याण के लिए हम सभी महिलाओं को आगे आना चाहिए। निःशुल्क प्रशिक्षण से महिलाओं और बच्चों को आत्मनिर्भर बनने की प्रेरणा देनी चाहिए। इससे महिलाओं और बच्चो के अंदर छुपे हुए प्रतिभाओं को समर कैम्प द्वारा शिक्षा देकर निखारा जा सके ।

सैनेट्री नेपकिन का पैकेट निःशुल्क वितरण

सैनेट्री नेपकिन की जानकारी दे कर महिलाओं और लड़कियों को जागरूक किया गया और सैनेट्री नेपकिन का पैकेट निःशुल्क वितरण किया गया ।  

ये रहीं उपस्थित

इस कार्यक्रम में संस्था की सभी सदस्या कविता अनुपमा साक्षी मुस्कान हिमांशी रेशमा कोमल प्रतिभा रोजी प्रिया फातिमा अंजलि आदि शामिल रही।