सुडौल बॉडी पाने के लिए बेस्ट है एरोबिक, विमेंस स्पेशल बैच स्टार्ट

Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
30th April, 2019, Edited by Focus24 team

वाराणसी सिटी। अकसर आपने देखा होगा कि महिलाएं पति और बच्चों का तो खूब खयाल रखती हैं पर खुद को इग्नोर करती रहती हैं। युवावस्था में तो ये झेल जाती है पर 40 की दहलीज पर पहुंचने पर समझदारी का साथ नहीं छोड़ना चाहिए। बतौर, आर्श स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस जिम सेंटर की ओनर और हेल्थ एक्सपर्ट खुशी वर्मा- आज पहले जैसा टाइम नहीं रहा ढ़ेरो जिमेदारियां और भागमभाग की लाइफ है, फिर भी कुछ फिट रहने के फंडे हैं जिनको विमेंस फालो करती हैं तो काफी परेशानियों से दूर रहेंगी।

प्रतिदिन एरोबिक और थोड़ा डांस करें

हर रोज अपने लिए टाइम निकालिए और एरोबिक क्लास ज्वाइन कीजिए साथ में इवनिंग टाइम 6 बजे के आसपास थोड़ा डांस भी करें ऐसा करने से आपको आपको कम्पलीट वर्कआउट मिलेगा। दरअसल, डांसिंग करने से अच्छी कैलरीज बर्न होती है इससे आपका तनाव भी कम होता है। म्यूजिक पर आपके थिरकते कदम न सिर्फ आपको एक बढ़िया एक्सरसाइज का अनुभव देते हैं बल्कि टेंशन भी कम होती है।   

मोर्निंग में ट्रेडमिल पर एक्सरसाइज

रोजाना सुबह उठकर आप थोड़ा साइकलिंग कर सकती हैं या किसी जिम में जाकर ट्रेडमिल पर भी एक्सरसाइज कर सकती हैं। दरअसल ऐसा करने से घुटने लंबे समय तक स्वस्थ रहेंगे, आपके घुटनों की मूवमेंट होती है जो उन्हें स्वस्थ रखने में फायदेमंद होता है। वहीं यह कैलरीज जलाने के लिए जॉगिंग से कई मायनों में बेहतर है। जॉगिंग में आपके घुटनों पर ज्यादा जर्क पड़ता है जो आगे चलकर नुकसान पहुंचा सकता है। इसी वजह ज्यादातर जिम ट्रेनर्स भी रोज ट्रेडमिल करने की सलाह नहीं देते।   

जम्पिंग रोप एक्सरसाइज

जम्पिंग रोप्स भी एक बढ़िया वार्मअप एक्सरसाइस है। इसके जरिए आप 1 घंटे में लगभग 670 कैलरीज तक बर्न कर सकते हैं। वहीं जम्पिंग रोप्स से आपकी बौडी का ब्लड सर्क्युलेशन तेज होता है और आपके शरीर के अंग मजबूत होते हैं।

सिटी विमेंस के स्पेशल बैच स्टार्ट

सिटी के मकबूल आलम रोड स्थित आर्श स्कूल ऑफ़ एक्सीलेंस एंड जिम सेंटर में फ्री डाइट काउंसिलिंग के साथ विमेंस के लिए स्पेशल बैच 4 से 6 बजे तक लिए स्टार्ट हो गया है। यदि आप एडमिशन लेना चाहती हैं तो सेंटर पर सम्पर्क कर सकती हैं।