साढ़े चार करोड़ लोगों को सुरक्षा मिले, इसके लिए जीत ज़रूरी : सीएम योगी आदित्यनाथ

Slider 1
« »
23rd November, 2017 - 9:51 AM, Edited by Focus24 team

वाराणसी सिटी। सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को निकाय चुनाव के दौरान हो रहे सम्मेलन में हिस्सा लेने वाराणसी पहुंचे। सीएम ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र के रामनगर और टाउनहाल में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पहले चरण के मतदान रुझान बता रहे कि अन्य सभी दल हवा में उड़ चुके हैं। हम सूबे में जनता को सुरक्षा की गारंटी दे रहे हैं। पश्चिम से अपराधी पलायन करने लगे हैं। जनता का विश्वास भाजपा और प्रदेश सरकार के प्रति और बढ़ा है। हमारी सरकार सभी जिलों के परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा देगी।

परंपरागत उद्योगों के लिए खुलेगा केंद्र

प्रधानमंत्री द्वारा पिछली बनारस यात्रा के दौरान दीनदयाल हस्तकला संकुल के लोकार्पण का हवाला देते हुए सीएम ने कहा कि जब सभी जिलों में परंपरागत उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा तो वहां रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे। सभी परंपरागत उद्योगों के लिए लखनऊ में एक बड़ा केंद्र खोला जाएगा। इस केंद्र में सभी जिलों का प्रतिनिधित्व होगा।

सड़कों से हटेगा अतिक्रमण

योगी ने कहा कि मेरी सरकार संकल्पित है कि सड़कों व पटरियों पर से अतिक्रमण भी हटेगा और पटरी व्यवसायियों को कारोबार के लिए अलग उचित स्थान भी मुहैया कराया जाएगा। सफाई कर्मियों का मानदेय अब उनके खाते में जाएगा।

अद्भुत पीएम थे शास्त्री जी

सीएम ने रामनगर में चुनावी सभा के दौरान कहा कि लाल बहादुर शास्त्री अद्भुत प्रधानमंत्री थे। उन्होंने उस दौर में अनाज क्रांति लाई जबकि देश का खाद्यान्न की बहुत आवश्यकता थी। रामनगर में सभा के पूर्व सीएम ने लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। बता दें कि हो कि रामनगर में ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री का जन्म हुआ था।

विश्वस्तर पर पहुचाएंगे रामनगर की रामलीला

विश्व धरोहर होगी रामनगर की रामलीला: मुख्यमंत्री ने कहा कि रामनगर की विश्व प्रसिद्ध रामलीला को विश्व धरोहर में शामिल कराने के लिए हर संभव प्रयास होंगे। ऐसी रामलीला कहीं देखने को नहीं मिलती। करीब 400 वर्ष से रामनगर में अदभुत रामलीला होती है। भगवान श्रीराम का बखान करते हुए योगी ने कहा कि राम के बिना संस्कार की कल्पना नहीं की जा सकती है।

पिछली सरकारों में विकास कम हुए

सीएम योगी ने पिछली सरकारों के बारे में बात करते हुए कहा कि सपा के शासन काल में गुंडागर्दी, मर्डर, बलात्कार आदि बढ़ गए थे। इसी के साथ ही केंद्र में नरेन्द्र मोदी की सरकार होने के बावजूद 3 साल से काशी का विकास रुका हुआ था। सपा के शासन काल में केंद्र से विकास के नाम पर आने वाला पैसा ना जाने कहां जाकर अटक जाता था। केंद्र और राज्य में बीजेपी का शासन होने से विकास की गंगा बह रही है।

बीजेपी ने कराया रामनगर के पूल का शिलान्यास

रामनगर और सामनेघाट को जोड़ने वाला पूल वर्षों से अटका पड़ा था। जिसे केवल बीजेपी ने बनवाकर चालू कराया। इसी के साथ ही काशी के घाटों के मरम्मत का काम भी तेजी से चल रहा है। काशी शिव की नगरी है। पिछली सरकारों ने शिवभक्तों के साथ जो अन्याय किया, काशीवासी अपने मत के जरिए जवाब देंगे।