2019 स्पेशल : नये साल के शुरुआत में ही ये 3 राशियां पाएंगी धन-लाभ

Slider 1
« »
28th December, 2018, Edited by Focus24 team

कानपुर सिटी। आज शुक्र का वृश्चिक राशि में गोचर हो रहा है। ज्योतिष शास्त्र की माने तो धन-वैभव का कारक शुक्र ग्रह अपनी राशि बदलकर वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाले हैं। ज्योतिषाचार्य राजेश शर्मा ने बताया कि शुक्र का यह गोचर 2 जनवरी 2019 को होने वाला है। इस स्थिति में शुक्र अगले एक महीने तक रहेंगे। शुक्र किसी भी व्यक्ति के जीवन में दाम्पत्य संबंध, कला, धन-वैभव और सौंदर्य का कारक होता है। इसलिए शुक्र का यह गोचर सभी राशि वाले लोगों के दाम्पत्य संबंध, कला के क्षेत्र और रूप-सौन्दर्य पर भी प्रभाव पड़ता है।

मेष राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के आठवें स्थान पर होगा। शुक्र के इस गोचर से जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल ठीक-ठाक बना रहेगा। आप उनकी कोई बात मानने के लिए मजबूर हो सकते हैं। इस दौरान आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। अतः 29 जनवरी तक शुक्र की स्थिति के शुभ फल पाने के लिए और अशुभ फलों से बचने के लिए मन्दिर में अपने भार के समान या अपने भार के दसवें हिस्से के समान ज्वार का दान करें। इससे आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा।

वृष राशि

शुक्र आपकी राशि के सातवें स्थान में गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से 29 जनवरी तक आपका जीवन बेहद सुखी रहेगा। परिवार में सब कुछ अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का साथ बना रहेगा। दूसरों के प्रति आपका स्वभाव अच्छा रहेगा। आपको धन लाभ भी हो सकता है। आप इस दौरान लड़ाई-झगड़े से दूरी बनाकर रखेंगे। इस बीच आप कहीं यात्रा पर भी जा सकते हैं। अतः 29 जनवरी तक शुक्र के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए लाल गाय की सेवा करें। साथ ही संभव हो तो शुक्रवार के दिन मन्दिर में कांसे का बर्तन दान करें। इससे आपके साथ सब कुछ अच्छा होगा।

मिथुन राशि

शुक्राचार्य आपके छठे स्थान पर गोचर करेंगे। शुक्र के इस गोचर से आपकी सांसारिक स्थिति अच्छी रहेगी। हाथ में लिये कार्यों को पूरा किये बिना ना छोड़ें। जीवन में दोस्तों का सहयोग बना रहेगा। आपके कुछ नये दोस्त भी बन सकते हैं। अतः अगले 28 दिनों के लिये शुक्र की अच्छी स्थिति को बनाये रखने के लिये और किसी भी प्रकार की अशुभ स्थिति से बचने के लिए घर की महिला से कहें कि वो अपने बालों में गोल्डन कलर की क्लिप लगाकर रखें। अगर आप खुद महिला हैं, तो अपने बालों में गोल्डन कलर का हेयर क्लिप लगाएं। इससे आपके कार्य पूरे होंगे और आपकी स्थिति अच्छी बनी रहेगी।