Mother's day Special : पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ बखूबी मैनेज करती हैं ये मदर्स

Slider 1
Slider 1
« »
13th May, 2018, Edited by Shikha singh

मुंबई। कहा जाता है कि मायानगरी के बॉलीवुड इंडस्ट्री में शादी के बाद खासतौर पर कि मां बनने के बाद एक्ट्रेस के काम मिलना बहुत मुश्किल हो जाता है या कह लीजिए उनका कॅरिअर खत्म हो जाता है। लेकिन आज मै आपको इसी इंडस्ट्री में कुछ ऐसी भी एक्ट्रेसेस हैं जो मां बनने के बाद भी सब कुछ बड़ी ही आसानी से मैनेज कर रही हैं। ... तो आइये मदर्स डे के मौके पर मिलते हैं कुछ ऐसी माँ से जो पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ बखूबी मैनेज कर रही हैं। 

करीना कपूर 

करीना को अपने काम से उतना ही प्यार है जितना उन्हें बेटे तैमूर से है। तैमूर के जन्म के कुछ ही महीनों बाद वे कैमरे के सामने वापस लौट आईं थीं। आज भी कई सारे काम के बीच वे तैमूर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने का वक्त निकाल ही लेती हैं। वे कहती हैं कि एक वर्किंग मदर होने के नाते मैं अपने बेटे को अच्छी अपब्रिंगिंग देना चाहती हूं अौर उसे इंडिपेंडेंट बनाना चाहती हूं। 

माधुरी दीक्षित 

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनने से लेकर हाउसवाइफ बनने तक, माधुरी दीक्षित ने हर जिम्मेदारी बड़े आराम से निभाई है। अपने बच्चों (अरिन और रेयान) के साथ काफी वक्त बिताने के बाद वे अपने काम पर वापस लौटी हैं। माधुरी ने एक इंटरव्यू में कहा था, 'मेरे बच्चे मेरे प्रोफेशन और पॉपुलैरिटी से वाकिफ नहीं हैं इसलिए वे इसे लाइटली ही लेते हैं। मैं उनके लिए एक नॉर्मल मां की तरह ही हूं।' 

काजोल 

काजोल के करीबी उनके पेरेंटिंग स्किल्स के मुरीद हैं। उनके बच्चाें (युग और न्यासा) में काफी एज गैप है पर पति अजय देवगन के साथ मिलकर वे हमेशा ही अपने बच्चों को सही सीख देती आई हैं। एक इंटरव्यू में काजोल ने कहा था, 'मैंने अपने घर पर एक गोल्डन रूल बनाया है कि जो मैं कहूंगी वही होगा। मेरे शब्द मेरे बच्चों के लिए पत्थर की लकीर हैं और मैं खुश हूं कि मेेरे बच्चे इस िनयम को 70 प्रतिशत फॉलो भी करते हैं। बाकी के 30 प्रतिशत हम निगोशिएट कर लेते हैं।' 

ट्विंकल खन्ना 

ट्विंकल खन्ना सिर्फ इंटीरियर डिजाइनर ही नहीं बल्कि दो बच्चों (15 साल के आरव अौर 5 साल की नितारा) की मां भी हैं। इसके अलावा वे लिटरेचर फील्ड की भी जानकारी रखती हैं। वे अलग-अलग एज ग्रुप के अपने बच्चों के साथ ना सिर्फ कमाल की बॉन्डिंग निभाती है, साथ ही अपनी राइटिंग्स में वे दोनों की यूनीक पर्सनालिटी का जिक्र भी करती हैं। आज भी वे कितनी ही बिजी क्यों ना हों सब कुछ बखूबी मैनेज करती हैं और वे प्रोड्यूसर बनकर पति अक्षय कुमार का भी साथ देती हैं।