इस होली ऐसे बनाए कच्चे केले के कबाब, बदले में मिलेगीं ढ़ेरो तरीफ

Slider 1
« »
13th March, 2019, Edited by Shivangi Agarwal

फीचर्स डेस्क। होली नेक्स्ट वीक है। ऐसे में विमेंस ने तैयारी शुरू कर दिया है। रेसिपी को लेकर सभी घर में अपने-अपने प्लान होते हैं। ऐसे में आप इस होली में कच्चा केला कबाब को ट्राई कीजिये आपकी गेस्ट खूब तारीफ करेंगी। दरअसल, कच्चा केला कबाब एक बहुत अच्छा और स्वादिष्ट स्नैक है जिसे गर्म चाय या किसी अन्य पेय के साथ आनंद लिया जा सकता है। इसमें एक शाही स्वाद है और यह मुंह में जाते ही पिघल जाता है।

बता दें कि कच्चा केला फाइबर, बीटा-कैरोटीन, कैल्शियम, विटामिन ए और सी का एक बड़ा स्रोत है। वे बहुत पौष्टिक होते हैं और अपने स्वादिष्ट स्वाद के अलावा कई स्वास्थ्य लाभ प्रदान करते हैं। तो आइये आज हमारी पैनलिस्ट और लाइव फूड़ीज वॉर की पार्टिसिपेटर मेम्बर्स फरीदाबाद से रितु गुप्ता आपको बता रहीं हैं कैसे लाजवाब कच्चा केला कबाब आप बनाए-

सबसे पहले सामग्री पर नजर डालें

2 उबले हुए कच्चे केले

1 उबला हुआ आलू

1/4 कप हरी मटर के दाने

1/4 चम्मच लाल मिर्च पाउडर

1/2 छोटा चम्मच हल्दी पाउडर

1/2 चम्मच पुदीना पत्ती

1/2 छोटा चम्मच गरम मसाला

1/2 इंच अदरक कद्दूकस किया हुआ

1 हरी मिर्च कटी हुई

1/2 कप ब्रेड क्रम्ब्स

नमक स्वादअनुसार तलने के लिए तेल

ऐसे बनाए कच्चा केला कबाब

आप सबसे पहले एक कटोरे में उबला हुआ केला लेंगे और एक कांटा के साथ मसल लें। इसके बाद उबले हुए आलू, हरी मटर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर, पुदीना की पत्ती, गरम मसाला, कसा हुआ अदरक, कटी हुई हरी मिर्च, ब्रेड क्रम्ब्स और नमक मिलाएं। नरम आटा बनने तक सभी अवयवों को मिलाएं। आटे का एक छोटा हिस्सा लें और उसे मन चाही अकार दें, एक पैन में थोड़ा सा तेल डालें और दोनों तरफ से तेल लें हल्का भूरा होने तक सकेंगे हरी चटनी, टोमैटो केचप के साथ गरम परोसें।

नोट: क्रिस्पियर कबाब के लिए, कबाब की बाहरी परत को कवर करने के लिए पर्याप्त तेल डाले। कबाब को धीमी आंच पर 8 से 10 मिनट तक पकाएं।

<iframe width="560" height="315" src="https://www.youtube.com/embed/P5grRrD4lJ8"></iframe>

कंटेंट सोर्स : रितु गुप्ता, फरीदाबाद सिटी।