आजादी के समय से देश ही नहीं विदेशों में भी जाता है यहाँ का पान, जानें क्या है खास !

Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
13th September, 2018, Edited by Focus24 team

वाराणसी सिटी। नेता जी पान भंडार आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है। नेता जी पान भंडार न केवल वाराणसी में बल्कि कई राज्य समेत विदेशो में भी अपने गुणवत्ता और स्वाद के लिए फेमस है। आजादी के पहले (1928) से यह पान की दुकान चौक थाने के पास अनवरत चल रही है। अब तक इस दुकान में महत्मा गाँधी से लेकर इंद्रा गाँधी तक पान का स्वाद ले चुकी हैं।   

इन्होंने खाया नेता जी का पान

लाल बहादुर शास्त्री, जवाहर लाल नेहरु, राजीव गाँधी, सम्राज नादार, पंडित कमला पति त्रिपाठी, लोकपति त्रिपाठी, राजेशपति त्रिपाठी, जादूगर ओपी शर्मा आदि ने इनके दुकान का पान खा चुके हैं।  

पार्सल की भी सुबिधा

आप अगर दुसरे स्टेट या किसी और देश में रहते हैं तो यहाँ से पार्सल मगा सकते हैं। यहाँ से अभी पार्सल दिल्ली, मुंबई, कोलकात्ता, हैदराबाद, बंगलौर, ओड़िसा, आसाम तक जाता है।  

5 रूपये से लेकर 1100 तक पान

सिटी में तो पान के शौक़ीन हैं ही साथ में इस दुकान से सिटी के बाहर जाने वाले पान की कीमत लोग नहीं देखते बल्कि खाते तो हैं ही और पैकिंग भी कराते हैं। यहाँ पर 5 रूपये से लेकर 1100 रूपये तक का पान आप खा सकते हैं। कुछ खास वेरायटी का पान है जिसका कीमत कुछ इस तरह है-

सिघाड़ा पान – 200

गोझिया पान – 300

लौगलाता पान- 500

गोल्डन पान – 1100

24 घंटे चलती है दुकान

नेता जी पान भंडार दिन भर नहीं बल्कि 24 घंटे की दुकान है।   दुकानदार पवन चौरसिया अपने एक भाई के साथ मिलकर इसको 24 घंटे संचालित करते हैं। इस दुकान में लोग रात में भी पान खाने के लिए आते हैं।   

होटल और होम डिलेवरी की सुबिधा

दुकान के साथ-साथ पवन चौरसिया ने बताया कि होटल में बाहर से आने वाले मेहमानों के किये पान भेजा जाता है और होम डिलेवरी भी किया जाता है।   

500 कस्टमर हैं रोजाना की

पवन चौरसिया के अनुसार दुकान पर रोजाना आने वाले कस्टमर की सख्या लगभग 500 के पार है।   

शादी-विवाह में भी लेते हैं काम

आपके यहाँ शादी-विवाह या कोई पार्टी है तो आप नेता जी पान भंडार से बुकिंग करके मेहमान को बेस्ट पान खिला सकते हैं।