अक्षय तृतीया 2018: अक्षय तृतीया पर सोना बिकेगा सबसे महंगा, इस दिन गोल्ड खरीदना माना जाता है शुभ

Slider 1
« »
15th April, 2018, Edited by Focus24 team

लखनऊ। इस साल अक्षय तृतीया में सोने की से जुड़ें मार्केट बूम होने की उम्मीद जताई जा रही है। मार्केट एक्सपर्ट कि माने तो इस साल अक्षय तृतीया पर गोल्ड की बिक्री में 15 से 20 फीसदी बढ़ सकती है। दरअसल, मार्केट सेंटीमेंट भी सोने को लेकर पॉजिटव हैं, वहीं अभी कुछ दिनों से कीमतें स्टेबल हैं। ऐसे में इस बार डिमांड पिछले कुछ सालों से बेहतर रहेगी। उनका यह भी कहना है कि अक्षय तृतीया पर सोने के भाव 800 से 900 रुपए बढ़कर हाजिर मार्केट में 33000 रुपए प्रति 10 ग्राम हो सकता है, जो अक्षय तृतीया पर अबतक का सबसे ज्यादा भाव होगा। 

बढ़ सकता है रेट

इस साल अक्षय तृतीया के पहले गोल्ड मार्केट में तेजी दिखनी शुरू हो गई है। दिल्ली में पिछले कारोबारी दिन सोना 625 रुपए महंगा होकर 31100 रुपए प्रति 10 ग्राम पहुंच गया है। दुनियाभर के शेयर बाजारों में दबाव है, वहीं जियो पॉलिटिकल टेंशन सीरिया विवाद से और बढ़ेगी। जिसका फायदा सेफ हैवन के रूप में सोने को मिलेगा।

अक्षय तृतीया के बाद वेडिंग सीजन

अक्षय तृतीया के बाद सिटी में शादी – विवाह का सीजन शुरू हो जायेगा ऐसे में गोल्ड जेवेलरी की खरीदारी बढ़ जाती है। बात करें सेंटीमेंट की तो यह गोल्ड के फेवर में है। दरअसल, अक्षय तृतीया पर गोल्ड की खरीदारी शुभ माना जाता है। ऐसे में अक्षय तृतीया पर सोने की बिक्री 15 से 20 फीसदी बढ़ने का अनुमान है।

बुकिंग हो गई है शुरू

सिटी के ज्वैलरी कारोबार से जुड़े अमित सेठ का कहना है कि अक्षय तृतीया के पहले सोने में अच्छी बुकिंग दिख रही है। अच्छी बात यह भी है कि नीरव मोदी स्कैम सामने आने के बाद से अब मार्केट फिरसे पिक करने लगा है। अक्षय तृतीया पर मार्केट में अच्छी तेजी रहेगी। पिछले साल की तुलना में इस साल सोने की बिक्री 10 फीसदी तक ज्यादा रह सकती है।