निकाय चुनाव : पहले चरण में 24 जिलों में 53% वोटिंग, गाजीपुर में सपा-बसपा में मारपीट

Slider 1
« »
23rd November, 2017 - 9:02 AM, Edited by Focus24 team

लखनऊ। यूपी में निकाय चुनाव के पहले फेज के लिए बुधवार को मतदान किया गया। 24 जिलों की 5 नगर निगम, 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतों के लिए वोट डाले गए। कुल लगभग 53 फीसदी वोटिंग हुई। इस बार 2012 में हुए नगरीय निकाय चुनाव से 7 प्रतिशत अधिक मतदान हुआ है। इस दौरान कहीं-कहीं छिटपुट हिंसा की खबर मिली। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में वार्ड 68 के प्राइमरी स्कूल में जाकर वोट डाला। इस मौके पर उन्होंने कहा- 'इन चुनावों में जनता का जबर्दस्त सपोर्ट भाजपा को मिल रहा है। मुझे विश्वास है कि बीजेपी की भारी बहुमत से जीत होगी।' वहीं मतदाता सूची से नाम गायब होने के चलते भाजपा सांसद साक्षी महाराज उन्नाव में वोट नहीं डाल सके। इसके चलते बीएलओ को निलंबित किया गया है।

गाजीपुर में सपा-बसपा कार्यकर्ताओं में जमकर हुई मारपीट, कई घायल 
नगर निकाय चुनाव में वोटिंग के दौरान बुधवार को सपा और बसपा प्रत्याशियों के समर्थक भिड़ गए। दोनों ओर से जमकर पथराव और मारपीट हुई। इस घटना में कई लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अफसरों ने हालात को काबू में किया। पुलिस ने बसपा प्रत्याशी के पति को मौके पर से हिरासत में ले लिया है। मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के गोराबाजार इलाके का है। 
4095 वार्डों में वोटिंग हुई 
शामली, मेरठ, हापुड़, बिजनौर, बदायूं, हाथरस, कासगंज, आगरा, कानपुर नगर, जालौन, हमीरपुर, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, उन्नाव, हरदोई, अमेठी, फैजाबाद, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, आजमगढ़, गाजीपुर और सोनभद्र। पहले फेज में 5 नगर निगम मेरठ, आगरा, कानपुर नगर, फैजाबाद और गोरखपुर शामिल हैंं। इनके अलावा 71 नगर पालिका परिषद और 154 नगर पंचायतें हैं। इस तरह से पहले फेज में कुल 230 निकायों के 4095 वार्डों में वोटिंग हुई।