valentine day special ... डार्क लिपस्टिक लगाना आपको पसंद है तो ये आर्टिकल ज़रूर पढ़े !

Slider 1
« »
3rd February, 2019, Edited by Focus24 team

फीचर्स डेस्क। लिपस्टिक के बिना मेकअप अधूरा लगता है ऐसा भी कह सकते हैं कि मेकअप का लिपस्टिक एक अहम हिस्सा है। दरअसल, लिपस्टिक के यूज के बाद फेस की खूबसूरती निखर कर आती है और फेस पर चार चांद लग जाता है। बस ध्यान इस बात का रखना होता है कि जो लिपस्टिक फैशन में चल रही हो वही लगाएं। इसके अलावा अगर आपको डार्क लिपस्टिक लगाना है तो ये आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है। तो आइए ब्यूटी एक्सपर्ट रागिनी बावेजा से जानते हैं कि डार्क लिपस्टिक को किस विधि से लगाएं।  

रागिनी कहती हैं कि डार्क लिपस्टिक हर वेदर और टाइम के लिए नहीं होता। अब आप रात में कहीं किसी पार्टी में जा रहीं हैं तो डार्क लिपस्टिक लगा सकती हैं। ध्यान रखें कि डार्क लिपस्टिक को फैलने से बचाने के लिये इसे टिशू पेपर पर पोंछे, जिससे इसका अत्यकधिक रंग निकल जाए।  

कंसीलर लगाएं

डार्क लिपस्टिक आप लगाना चाहती हैं तो सबसे पहले अपने होठों को कंसीलर या फाउंडेशन लगा कर ढंके। फिर इसे लगा कर थोड़ी देर के लिये सूखने दें, फिर पाउडर लगा कर लूज कर लें। ऐसा करने से लिपस्टिक बहुत देर तक सेट रहती है।  

लाइनिंग जरुरी है

डार्क लिपस्टिक लगाने से पहले लिप लाइनर लगाएं, जिससे आपको पता हो कि लिपस्टिक को रेखा के अंदर ही रखना है। लिप लाइनर लिपस्टिक से मेल खाती हुई हो नहीं तो बहुत खराब लगेगी। लाइन को अधिक डार्क न करें। ब्लौटिंग जब आप अपना पहला कोट लगा लें, तब अपने होठों को टिशू पेपर के बीच में दबा कर अत्य धिक लिपस्टिक निकाल दें। पहले कोट को अगर ब्लौमटिंग पेपर पर पोंछ लिया तो समझिये कि आपकी लिपस्टिक ज्या दा न तो फैलेगी और न ही मिटेगी। लेयर लिपस्टिक की दूसरी कोट ब्रश से लगाना बहुत ही जरुरी है। आपको इस लेयर को दुबारा किसी पेपर पर पोंछने की आवश्यहकता नहीं है।