व्हाट्सऐप से फोटोज और मैसेज अपने आप हो जा रही है डिलीट, जानें क्यों !

Slider 1
« »
13th March, 2019, Edited by Shikha singh

फीचर्स डेस्क। इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप की बात करें तो व्हाट्सऐप दुनिया की दिग्गज कंपनीज में से एक है और आज इसके यूजर अरबों हो चुके हैं। दरअसल, व्हाट्सऐप आज एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन चुका है जहाँ पर यूजर चंद सेकंड में एक दुसरे से बातचीत या फोटोज अदान-प्रदान कर ले रहा है। कह सकते हैं की एक-दूसरे के साथ कनेक्ट रहने का सबसे आसन ऐप बन गया है। व्हाट्सऐप भी अपने उपभोक्ताओं को हर तरह की सुविधा देता है, जिसमें वीडियो कॉलिंग, कॉलिंग, फोटो शेयरिंग और वीडियो शेयरिंग जैसे फीचर शामिल हैं। 

लेकिन कुछ दिन पहले व्हाट्सऐप के कुछ यूजर्स के अकाउंट से अपने आप ही फोटो डिलीट हो रही थी, जिसकी जानकारी यूजर्स ने टविटर अकाउंट पर दी है। चलिए जानते है कि आखिर क्यो व्हाट्सऐप पर से फोटो अपने आप डिलीट हो रही हैं।  

दरअसल व्हाट्सऐप के 2.19.66 वर्जन पर बग पाया गया है, जिसकी वजह से व्हाट्सऐप के अकाउंट से अपने आप फोटोज़ डिलीट हो रही हैं।लेकिन यह बग व्हाट्सऐप के बीटा वर्जन के यूजर्स के फोटो को ही डिलीट कर रहा हैं। 

अगर यूजर्स अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को अपडेट करते हैं, तो उनकी फोटो भी अपने आप डिलीट हो सकती हैं। अगर आपकी भी फोटो भी व्हाट्सऐप से गैलेरी में जाकर सेव हो जाती है, तो आपकी फोटो कभी डिलीट नहीं होगी। 

इस बग की जानकारी व्हाट्सऐप यूजर्स टविटर अकाउंट पर दी है और साथ  ही दूसरों को व्हाट्सऐप के नए वर्जन को डाउनलोड करने से भी मना कर दिया है। वहीं दूसरी तरफ कई यूजर्स ने शिकायत की है कि वे अपने कॉनटेक्ट्स और स्टेटस को भी नहीं देख पा रहे हैं। 

बता दें कि व्हाट्सऐप ने बीटा यूजर्स के लिए नया अपडेट पेश किया हैं, जिसमें बग को फिक्स कर दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने आईफोन यूजर्स के लिए नया फीचर पेश किया है, जिसमें वे अपनी फेस आइडी से अपनी चैट को लॉक कर सकते हैं। वहीं, जल्द ही व्हाट्सऐप यह नया फीचर अपने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी रोल आउट कर देगा।