दिव्यांश इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का मनाया गया प्रथम वार्षिकत्सव

Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
10th February, 2019, Edited by Focus24 team

वाराणसी सिटी। सिटी के सारनाथ स्थित दिव्यांश इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का प्रथम वार्षिकत्सव रविवार को मनाया गया। इस इवेंट की अध्यक्षता महंत शत्रुघन दास जी महाराज ( पीठाधीश्वर भुड़कुड़ा मठा) ने भव्य दीप प्रज्वलन एवं सरस्वती वंदना से किया गया। बता दें कि स्कूल के बच्चों ने वंदे मातरम के साथ शास्त्रीय नृत्य एवं लोकनृत्य की आकर्षक प्रस्तुत किया। वही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के माध्यम से समाज को प्रभावशाली समसामयिक सन्देश दिया की सामाजिक समरसता और सातत्यता के लिए सबको सचेत होना पडे़गा

स्कूल के निदेशक डॉ रामानुज सिह ने कहा की स्कूल की विशिष्टता वैज्ञानिक रुझान के लिए  कैरियर उपयोंगिता के लिए एस्ट्रोनॉमी तथा रोबोटिक्स कि वर्तमान अपरिहायता  को स्पष्ट किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में रोजगार के लिए बहुत अवसर उपलब्ध है।

हमारे यह बच्चे इस पाठ्यक्रम से जॉब क्रियेटर बनेंगे न की जॉब सीकर वही मुख्य अतिथि ने विद्यालय की शिक्षा पद्धति प्रसंसा की और  बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की कहा कि यह विद्यालय इस क्षेत्र की जनता के लिए अत्यंत उपयोगी साबित होगा। जबकि विशिष्ट अथिति मनीष सैनी ने संचालित कार्यक्रम एवं नाैमेश पद्धतियों को स्वयं सुलभ करने के लिए  अपनी प्रतिबद्रता व्यक्त किया।

उन्होंने लर्निंग बाई डूईग विधि की नवीन एप्लीकेशन प्रणालियों कि जानकारी बच्चों को दी। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि मात्र 1 साल के  छोटे बच्चे जो प्रस्तुति दिया है। वह अंतरराष्ट्रीय अस्तर प्रस्तुति है। इस दौरान विद्यालय की अध्यक्ष सीमा सिंह एवं ज्योति चैरिटेबल ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष सी डी सिंह सहित क्षेत्र के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।