50 के उम्र में भी खुबसूरत दिखना चाहती हैं तो पढ़े सिर्फ ये पांच ट्रिक्स !

Slider 1
« »
1st April, 2019, Edited by Priyanka Shukla

फीचर्स डेस्क। आजकल विमेंस के पास अनकाउटिंग ब्यूटी हैक्स और ट्रिक्स हैं। देखा जाय तो आज ये जो इतनी वाहवाही बटोरती हैं ये इसी का कमाल है। लेकिन प्रोब्लम ये है कि हर कोई इस ट्रिक का इस्तेमाल करने का कारीगरी नहीं जानता। ऐसे में आप इस जादूवाले कारीगरी से अभी तक अनजान हैं तो आज हमारे साथ है हमारी पैनलिस्ट और ब्यूटी एक्सपर्ट रीना बर्मन ये आपको 5 टिप्स बताने जा रहीं हैं, जिससे आप देखेगी बेहद खुबसूरत।   तो आये जानते हैं 5 जादू ट्रिक... 

 सल्फेट से आजाद रहें

आप अगर मार्किट से कोई भी शैंपूज लाती हैं तो रुक जाइए। दरअसल, कोई भी शैंपूज यूज करने से यह आपके बालों को रूखा बनाता है और कलर को फेड कर देता है। ऐसे में आप सल्फेट फ्री शैंपू और कंडीशनर ही यूज करें यह आपके बालों को मुलायम बनाएंगा और साथ ही बालों के नेचुरल कलर और उसकी चमक को रखेगा।  

क्लासिक लुक

ऐसा कहा जाता है कि 18 से 25 साल की उम्र नए मेकअप ट्रेंड का प्रयोग करने के लिए सब से बेहतरीन समय है, लेकिन जब आप 25 साल के पड़ाव पर पहुंचती हैं ‘कम ही ज्यादा’ है वाली कहावत को याद रखें। साथ ही मेकअप, कपड़ों व हेयर कट और अपने लुक को लेकर नए एक्सपेरीमेंट जरुर करते रहिये। किसी अच्छी प्रोफेशनल हेयर स्टाइलिस्ट से अपाइंटिमेंट लेकर मिलें और उससे सलाह लें कि आप पर कैसा लुक अच्छा दिखेगा।   

मेकअप उतारना है जरूरी

आप देर रात किसी पार्टी से आती हैं और काफी थकान महसूस कर रही है। ऐसे में कई बार होता है कि मेकअप मोर्निग में उतार लेगें और विमेंस सो जाती हैं। लेकिन आप ऐसी गलती बिलकुल ने करें। यदि आप मेकअप नहीं उतारती हैं, तो इससे आपके चेहरे के पोर्स ब्लौक हो सकते हैं, जिस वजह से आप ऐक्ने का भी शिकार हो सकती हैं। 

खानपान का रखें खास ख्याल

अब बात करती हु अच्छा खाने से इसका मतलब यह नहीं है कि अच्छा खाना  फास्टफूड या आइसक्रीम है।   अच्छा खाने का मतलब फल, हरी सब्जियां, प्रोटीन, अनाज, नट, मछली आदि जैसे हेल्दी खाने से है। तभी तो कहा जाता है कि अच्छा खाएंगे तो अच्छा दिखेंगे। खाने का असर आप के शरीर और आप की त्वचा पर जरूर पड़ता है और यदि आप प्रोटीन और पोषण युक्त खाना खाएंगी तो यकीनन आप की त्वचा चमकेगी।   

ब्लश एन शाइन होम सर्विस की तरफ से होली पर मिला सरप्राइज गिफ्ट, खिले चेहरे !

ब्यूटी विटामिन जरुर लें

हाँ अगर किसी कारण बस आपका रूटीन खाने का ठीक नहीं है या अच्छे खाने का औप्शन नहीं है, तो प्रतिदिन आप एक गोली कोई विटामिन सी जरुर लें लें। दरअसल, विटामिन सी को ब्यूटी विटामिन का नाम दिया गया है क्योंकि यह त्वचा में चमक बनाए रखता है, साथ ही आप की प्रतिरोधी क्षमता को बढ़ाता है और आप के नाखूनों और बालों को मजबूत बनाता है। 

कंटेंट सोर्स : ब्यूटी एक्सपर्ट रीना बर्मन, नई दिल्ली।