टैटू बनवाना आपके लिए बन गया मुसीबत तो ऐसे करे रिमूव

Slider 1
« »
28th May, 2019, Edited by Shikha singh

फीचर्स डेस्क। इनदिनों यूथ में टैटू का बड़ा क्रेज़। बॉडी के कई जगह ये टैटू बनवाकर अपनों से अलग दिखने की चाहत रखते हैं। हलाकि एक सर्वे के अनुसार यूथ खासकर गर्ल्स जितनी जल्दी टैटू बनवाती  उतनी हो जल्दी उससे मिटाने की कोशिश भी करती हैं। दरअसल, इसके पीछे कारण सर्वे में आया है की कोई लड़की किसी के साथ रिलेशन में होती है तो इमोशनली वही अपने बॉडी पार्ट में टैटू बनवा लेती है। लेकिन जब ब्रेकप होता है तो वह उसे मिटाना चाहती है। हलाकि की कुछ प्रतिशत लड़कों की भी यही कहानी है।  

अब आपके साथ भी ऐसा कुछ है तो आपको सही जगह की तलाश कर यानी सिटी के किसी एक्सपर्ट के पास जाय।  इस बारें भोपाल सिटी की टैटू एक्सपर्ट रीना मिश्रा बताती हैं कि टैटू का ट्रैंड पिछले कई सालों से हमारे देश में शुरू हुआ है।  समय के साथ-साथ इसकी पौपुलैरिटी बढती गई है, ऐसे में वे कई बार बिना सोचे समझे टैटू करवा लेते है और बाद में उसे मिटाने के लिए आसपास के किसी टैटू आर्टिस्ट के पास जाते है, जिससे उन्हें मनचाहा परिणाम नहीं मिलता।  

टैटू रिमूवल के लिए कुछ बातों पर जरूर ध्यान दें…

टैटू रिमूवल के लिए करें रिसर्च

अब आपने प्लान किया है टैटू को हटाने का तो सबसे पहले इस पर रिसर्च कर लें कि कहाँ और कैसे टैटू रिमूव किया जाता हो, कई बार ऐसा करने पर भी धोखा हो जाता है, इसलिए इसे बारीकी से देखें और डौक्टर से कंसल्ट करे और जाने आपकी खोज सही है या नहीं।  

लेजर रिमूवल है अच्छा आप्शन  

लेज़र रिमूवल एक अच्छा विकल्प है, जिसे रिमूव करने में कई सेशन लगते है जो महीनों से लेकर साल तक भी होता है।  

डॉक्टर की एडवाइस से पहनें कपड़े

आपको बता दें कि टैटू रिमूवल महंगा होता है, क्योंकि टैटू बनवाने के बाद उसे रिमूव करना कठिन होता है।  यह दर्दनाक भी होता है, रिमूव के बाद डॉक्टर की सलाह के अनुसार कपड़े पहनने की जरुरत होती है,

टैटू बनवाने से पहले सोच लें

टैटू को रिमूव करने के बाद कई बार सफेद रंग के पैचेस और स्कार्स रहते है, इसलिए टैटू करवाने से पहले ही अच्छी तरह से सोच विचार कर लें,

ब्लैक टैटू रिमूव करना रहता है आसान

सभी टैटू को रिमूव करना आसान नहीं होता, काले रंग के टैटू को रिमूव करना चटकदार रंगों की तुलना में आसान होता है, ग्रीन और ब्लू रंग के टैटू को रिमूव करना चुनौतीपूर्ण होता है। इसके आगे सनी कहते है कि टैटू को रिमूव करना बहुत मुश्किल होता है इसलिए अधिक से अधिक कोशिश उसे कवर कर नया रूप देने के बारें में सोचे, ताकि आपको बाद में किसी समस्या का सामना करना न पड़े।