नवधारा फाउंडेशन के सदस्यों ने बच्चों को दिया अल्फाबेट्स का ज्ञान

Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
24th February, 2019, Edited by Focus24 team

वाराणसी सिटी। समाज में रहने वाले लोग एजुकेटेड होंगे तो उनकी विचारधारा अलग होगी।   उनके सोचने और किसी भी काम में निर्णय लेने का तरीका अलग होगा। आज जरुरत है समाज में रहने वाले खासकर निचे तबके के लोगों को एजुकेटेड करने की। ये बातें रविवार को सिटी वरुणापुल स्थित शास्त्रीघाट पर नवधारा फाउंडेशन की तरफ से चलाये जा रहे साप्ताहिक शैक्षिक श्रंखला में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए इस नेक काम प्रतिभाग लेने पहुंची आरती सेठ ने कहा। बता दें कि हर रविवार को नवधारा फाउंडेशन की तरफ से निःशुल्क बच्चों को पढ़ा-लिखा कर स्वावलंबी बनाने की कोशिश की जा रही है।

नवधारा फाउंडेशन के प्रबंधक ने बताया कि शैक्षिक श्रंखला के अन्तर्गत शहर की मलिन बस्तियों एवं झुग्गियों में साप्ताहिक एवं दैनिक कक्षाएं संचालित कि गई है। इस क्रम में आज वरुणा पूल स्थित झुग्गी-झोपड़ी में साप्ताहिक कक्षा संचालित की गई। इस कक्षा में प्राइमरी स्तर के बच्चों को शामिल किया गया और बच्चों को प्राथमिक जानकारियां जैसे कि अल्फाबेट्स, अक्षर ज्ञान से परिचय कराया।

इस दौरान सीए जमुना शुक्ला, आरती सेठ और आरती राय ने अपनी उपस्तिति से बच्चों का उत्साह बढ़ाया। वहीँ संस्था की तरफ से अभिषेक श्रीवास्तव, अंकिता चक्रवाल, पूजा श्रीवास्तव, सदफ फातिमा, वतन चौरसिया, डॉ बृजेश कुमार इत्यादि उपस्थित थे।