Mahashivratri Special: तो ऐसे होते हैं महाशिवरात्रि को जन्म लेने वाले बालक

Slider 1
« »
11th February, 2018, Edited by Focus24 team

 

कानपुर सिटी। बाबा भोले का विशेष पर्व महाशिवरात्रि पूरी दुनिया में लोग मनाते हैं। वैसे इस दिन को लेकर अनेक तरह मान्यता है।  वहीँ धार्मिक एक्सपर्ट विनोद शर्मा का कहना है कि महाशिवरात्रि के दिन पैदा हुए बच्चें भाग्यवान, दयालु और दानी होते हैं। यह बच्‍चे जीवन में खूब यश और प्रतिष्ठा की प्राप्ति करते हैं। जबकि शर्मा जी के अनुसार इस दिन पैदा हुए बच्चे खर्चीले भी होते हैं और दान करने में भी आगे रहते हैं। ऐसे बच्‍चे प्रा सरकारी नौकरी में रहते हैं।

अचल और चल संपत्ति

माना जाता है कि महाशिवरात्रि पर जन्‍म लेने वाले बच्‍चों में जो पुत्र होते हैं वे योग्य साबित होते हैं। पुत्रियां भी यश कमाती हैं। इस दिन जन्मे बच्चे अचल और चल संपत्ति की प्राप्ति करते हैं। सुंदर व सुयोग्य होते हैं। स्‍वभाव से क्रोधी भी होते हैं। महाशिवरात्रि के दिन जन्म लेने वाले लोग कला, जर्नलिस्ट और फिल्म उद्योग के क्षेत्र में बहुत यश व प्रतिष्ठा की प्राप्ति करते हैं।

दुसरो कि हेल्प करते हैं

कहा जाता है कि दुसरो कि हेल्प करने वाला इन्सान खुद कभी परेसान नहीं होता। ऐसे ही महाशिवरात्रि को पैदा होने वाला बालक दुसरो कि मदत करने में हमेशा ही आगे रहते हैं।

शिव से रिलेटेड नाम रखें

आपके यहाँ कोई बच्चा इस दिन पैदा होता है तो आप उनका नाम शिव से जुड़ा हुआ रखें। ऐसे में आपका बच्चा धन, विद्या, एश, कीर्ति और दयालु होगा। वहीँ आपका सम्मान करने वाला होगा।