ब्रेथ ईजी ने मनायी नि:शुल्क स्वास्थ्य मेला से उत्कृष्ठ सफलता की नवीं वर्षगांठ

Slider 1
Slider 1
Slider 1
Slider 1
« »
9th April, 2019, Edited by Focus24 team

वाराणसी सिटी। ब्रेथ ईज़ी टी.वी चेस्ट एलर्जी केयर अस्पताल अस्सी वाराणसी के नवीं वर्षगाँठ  के अवसर पर सोमवार को एक नि:शुल्क विशाल चिकित्सा स्वास्थ मेला का आयोजन ब्रेथ ईजी अस्पताल (अस्सी, वाराणसी) पर किया गया। जिसमे स्वास्थ  शिविर में आय 512 मरीजो का स्वास्थ परिक्षण किया गया जिसमे 51 ब्राह्मण छात्र  (बटुक) भी शामिल थे। स्वास्थ शिविर का उद्घाटन दीप प्रज्वलन करके पद्मश्री राजेस्वर आचार्य जी, श्री धर्मसंघ शिक्षा मंडल के श्री श्री 108 शंकरदेव चैतन्य ब्रम्हचारी जी महाराज एवं ब्रेथ इजी के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. एस. के. पाठक तथा ब्रेथ ईज़ी की निदेशिका सुनीता पाठक ने संयुक्त रूप से किया।   

इस चिकित्सा शिविर में मरीजों का कंप्यूटर मशीन द्वारा फेफड़े की जाँच, रक्त में ऑक्सीजन मात्रा की जाँच, ब्लड शुगर/ ब्लड प्रेशर की जाँच, चेस्ट एक्सरे आदि की जाँच की गयी। वहीँ  चिकित्सा शिविर में आए सभी मरीजों को नि:शुल्क दवा वितरण के साथ-साथ खान-पान का भी इंतजाम ब्रेथ ईज़ी प्रबंधन द्वारा किया गया। इस अवसर पर डॉ. पाठक ने बताया कि "ब्रेथ ईज़ी अस्पताल पूर्वांचल का एक मात्र अग्रणी चेस्ट केयर अस्पताल बन गया है जहाँ पर मरीजो का कम समय व कम खर्च में जाँच, ईलाज व भर्ती की उत्कृष्ठ सुविधाय मिल जाती है।

वहीँ निदेशिका सुनीता पाठक ने बताया कि "ब्रेथ ईजी, विगत 9 वर्षो में स्वास्थ सम्बंधित रोगों के बचाव व उपचार के लिए पूर्वांचल में एक स्तभ बिंदु बन गया है, जहा पर गंभीर स्वास के मरीज, एलर्जी व टी. बी.  के मरीज का इलाज कम समय व कम खर्च में संभव हो जाता है।

ब्रेथ ईजी की नवीं वर्षगाठ पर उपस्थित विशिष्ट अतिथि के रूप में रोटरी क्लब के पी. डी. उत्तम अग्रवाल, रोटरी क्लब के केशव जालान, समाज सेवक अशोक पाण्डेय, समाज सेवक विरेन्द्र यादव, डॉ.  डी. एस त्रिपाठी, प्रो.  देवव्रत चौबे, डॉ.  आर. पी सिंह, डॉ.  आर. के भाटिया, मुमुक्षु भवन के प्रबंधक मनीष पाण्डेय, राघव मंदिर के महंत ने समस्त नागरिको के अच्छे स्वास्थ की कामना करते हुए उनके स्वस्थ रहने की शुभकामना व्यक्त की।