हाथ में ये रेखाएं पैसों के साथ मान-सम्मान के बारे में बहुत कुछ कहती है ...

Slider 1
« »
21st September, 2019, Edited by Ananya Rawat

फीचर्स डेस्क। हथेली में सूर्य रेखा बताती है कि व्यक्ति को पैसों के साथ मान-सम्मान मिलेगा या नहीं। सूर्य रेखा अनामिका उंगली (रिंग फिंगर) के ठीक नीचे वाले भाग यानी सूर्य पर्वत पर होती है। सूर्य पर्वत पर जो रेखा खड़ी अवस्था में होती है। वह सूर्य रेखा कहलाती है। यदि किसी व्यक्ति के हाथ में ये रेखा दोष रहित हो तो व्यक्ति को घर-परिवार और समाज में मान-सम्मान के साथ ही पैसा भी प्राप्त होता है। सूर्य रेखा सूर्य पर्वत से हथेली के नीचले हिस्से मणिबंध या जीवन रेखा की ओर जाती है। सूर्य रेखा यदि दूसरी रेखाओं से कटी हुई हो या टूटी हुई हो तो इसका शुभ प्रभाव खत्म हो सकता है।  ये रेखा सभी लोगों के हाथों में नहीं होती है। यहां जानिए सूर्य रेखा से जुड़ी खास बातें…

1. हथेली में भाग्य रेखा से निकलकर सूर्य रेखा अनामिका उंगली की ओर जाती है तो यह भी शुभ स्थिति होती है। इसके प्रभाव से व्यक्ति बहुत नाम और पैसा कमा सकता है।

2. यदि किसी व्यक्ति के हाथ में मणिबंध से अनामिका उंगली तक सूर्य रेखा है तो यह बहुत शुभ मानी जाती है। ऐसे लोग जीवन में बहुत कामयाब होते हैं और काफी धन लाभ प्राप्त करते हैं।

इन लोगों को मिलता है मान-सम्मान और सुख-सुविधाएं

यदि किसी व्यक्ति की हथेली में जीवन रेखा से निकलकर सूर्य रेखा अनामिका उंगली (रिंग फिंगर) की ओर जाती है तो यह रेखा व्यक्ति को भाग्यशाली बनाती है।ऐसे लोग जीवन में सभी सुख और सुविधाओं के साथ मान-सम्मान भी प्राप्त करते हैं। सूर्य रेखा चंद्र पर्वत से निकली हो तो यदि किसी व्यक्ति के हाथ में चंद्र पर्वत से निकलकर कोई रेखा सूर्य पर्वत की ओर जाती है तो यह भी सूर्य रेखा ही कहलाती है। चंद्र पर्वत हथेली में अंगूठे के ठीक दूसरी ओर अंतिम भाग को कहते हैं।  यहां से रेखा निकलकर अनामिका उंगली की ओर जाती है तो व्यक्ति की कल्पना शक्ति बहुत तेज रहती है। इन लोगों की भाषा पर अच्छी पकड़ रहती है।