लंबे, घने और चमकदार बाल चाहती हैं तो सिर्फ 4 पॉइंट याद रखें!

Slider 1
« »
28th May, 2019, Edited by Shivangi Agarwal

फीचर्स डेस्क। "तेरे होने के, अब भी कुछ निशान बाकी है" मेरे बालों पे, तेरी उंगलियों के निशान बाकी है मेरे कांधे पे, तेरी ज़ुल्फों के निशान बाकी है मतलब विमेंस के लिए बाल बड़े होने से अधिक कोई ओए सपना हो ही नहीं सकता। दरअसल, महिलाओं के खूबसूरती का सबसे अहम हिस्सा माना जाता है। साथ ही लंबे, घने और चमकदार बाल पाने की हर महिला की चाहत होती है। हलाकि कई बार ऐसा देखा जाता है कि कितनी भी कोशिश कर ले, लंबे बाल पाना एक सपना ही रह जाता है। ऐसे में आज हमारे साथ भोपाल सिटी की ब्यूटी एक्सपर्ट नलिनी राय हैं हेयर की एक्सपर्ट भी तो जानिए इनसे बाल बढ़ाने के 4 आसान तरीके।

गर्म तेल से करें मसाज

आपको बता दें कि बालों में गर्म तेल से मसाज करना वालों के लिए सबसे बेहतरीन आप्शन है। ऐसे में आप चाहती हैं कि आपके बाल हेल्दी रहें तो आप सप्ताह में एक बार गर्म तेल से मसाज करना बिलकुल न  भूले। दरअसल, तेल की मसाज करने से झड़ते बालों की समस्या से भी राहत मिलती है।  

ट्रिमिंग जरूर कराएं

ब्यूटी एक्सपर्ट की मानें तो ट्रिमिंग कराने से बाल जल्दी बढ़ते हैं।  प्रदूषण और सूरज की किरणों से बाल डैमेज हो जाते हैं,  इसलिए आप ट्रिम कराते रहें। ट्रिम कराने से स्प्लिट एंड्स कट जाते हैं और बाल बढ़ने लगते हैं।  

दिन में 2 से 3 बार बालों में कंघी करें

आप चाहती हैं कि आपके बालों स्वस्थ और मजबूत रहें तो आप दिन में 2 से 3 बार कंघी करते रहिये। लेकिन इसके लिए सही कंघी का इस्तेमाल करना भी बेहद जरूरी है। कंघी करने से स्कैल्प में ब्लड सर्कुलेशन ठीक तरह से होता है। सोने से पहले कंघी जरूर करें। इससे जड़े मजबूत होती हैं और बाल भी जल्दी लंबे होते हैं।  

बालों को कंडीशन करना बेहद जरूरी

आपने अक्सर देखा होगा कि बालों की जड़ों के मुकाबले नीचे के बाल ज्यादा रूखे और बेजान होते हैं। इसका मुख्य कारण यह कि बालों के निचले हिस्से को ठीक तरह से पोषण नहीं मिल पाता है। इसलिए बालों को कंडीशन करना बेहद जरूरी होता है, क्योंकि इससे बाल डैमेज होने से बच जाते हैं। साथ ही बाल हेल्दी भी बनते हैं।