इस बात को सुनते ही दुल्हन ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश

Slider 1
« »
25th June, 2018, Edited by Focus24 team

देवरिया / गोरखपुर सिटी।  देवरिया के लार में रविवार की रात आई एक बारात में जमकर मारपीट हुई। इस घटना के दौरान बाराती पक्ष से ताना मारे जाने से आहत दुल्हन ने फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की, लेकिन समय रहते परिजनों ने दरवाजा तोड़ कर उसे बचा लिया। इस मामले में पुलिस ने दूल्हे के पक्ष के पांच और दुल्हन के पक्ष के एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। 

... जब दुल्हन को सुनाते हुए ताना मार दिया

नगर पंचायत लार के घारी वार्ड नोनिया टोला निवासी बाबूनंदन चौहान ने अपनी बेटी सविता की शादी देवरिया सदर कोतवाली क्षेत्र के बभनी गांव में रामानंद के बेटे राजू चौहान से तय की थी। रविवार की रात करीब 10 बजे बारात पहुंची। द्वार पूजा के बाद बाराती नाश्ता व भोजन करने लगे। इसी दौरान खाना घटने को लेकर बारातियों और घरातियों में मारपीट हो गई। उसी समय जयमाल की रस्म हो रही थी। इसकी जानकारी जैसे ही जयमाल में मौजूद बारातियों को हुई तो उसमें से किसी ने दुल्हन को सुनाते हुए ताना मार दिया।

साड़ी के सहारे पंखे में फांसी लगा ली

इससे आहत दुल्हन अपने कमरे में चली गई और फाटक बंद कर साड़ी के सहारे पंखे में फांसी लगा ली। यह देख परिजनों ने दरवाजा तोड़ उसे उतारा और लेकर सीएचसी लार पहुंचे जहां से प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने स्थिति सामान्य देख उसे घर भेज दिया। इस घटना के बाद दुल्हन और उसके घर वालों ने शादी करने से इंकार कर दिया।