डेटिंग में ज्यादा गप्प न मारें इंप्रेशन हो जाएगा खराब : बीभा मोटवानी

Slider 1
« »
2nd January, 2019, Edited by Shivangi Agarwal

फीचर्स डेस्क। आजकल रिश्तों की शुरुआत में एक दुसरे को डेटिंग करना जीवनशैली का हिस्सा बन चुकी है। लेकिन कई बार ये समस्या पैदा हो जाती है कि डेटिंग कहां जाए? कैसे जाएं? कितना खुलें? इस दौरान बॉडी लैंग्वेज भी महत्व रखती है। रिलेशनशिप एक्सपर्ट बीभा मोटवानी से जानिए डेटिंग के दौरान किन बातों का ध्यान रखना चाहिए।

एक-दूसरे को समझें

आज हर कोई डेटिंग पर जाने के लिए उत्सुक रहता है। डेटिंग के जरिए दो लोग आपस में एक-दूसरे को समझते हैं। डेटिंग हमेशा ऐसी होनी चाहिए जिससे ये दिन यादगार बन जाए।

पटाएं नहीं

यदि आप किसी की टिप्स पर अमल कर सामने वाले को पटा रहे हैं तो यह गलत है। डेटिंग वास्तव में दो लोगों को जानने का, समझने का तरीका है न की टिप्स अपनाने का।

 ज्यादा न बोलें

यदि आप डेटिंग पर पहली बार जा रहे हैं तो ऐसी कोई बात न करें जो सामने वाले को अच्छी न लगे। पहली मुलाकात में ही अपने बारे में सबकुछ न बताएं। ज्यादा न बोलें।

 बॉडी लैंग्वेज

कई बार आपकी बॉडी लैंग्वेज ही आपकी मन की बातों को बयान कर देती है। ऐसे में सहज रहना बहुत जरूरी है। न तो बहुत उत्सा‍हित हों और न ही बहुत ज्यादा नर्वस।

ऑप्शन खुला रखें डेटिंग

कई बार सही जीवनसाथी के चुनाव के लिए की जाती है। डेटिंग हमेशा ऐसी होनी चाहिए कि दोबारा मुलाकात करने में किसी को कोई परेशानी न हो।

पब्लिक प्लेस चुनें

पहली डेटिंग हमेशा पब्लिक प्लेस पर होनी चाहिए। जहां दोनों ही सहज बातचीत करने में सक्षम हों। आपस में हिचकिचाहट कम होगी तो एक-दूसरे को समझ पाएंगे।

उपहार ले जाएं

यदि एक दूसरे को समझना चाहते हैं तो पहले एक दूसरे को बोलने का अवसर दें। एक-दूसरे के लिए दोनों ही कोई लुभावना उपहार लेकर जाएं तो बेहतर होगा।