करवा चौथ खास : आज सबसे हटकर दिखने के लिए इन स्टाइल में ड्रैप करें साड़ी !

Slider 1
« »
27th October, 2018, Edited by Shikha singh

कानपुर सिटी। पति की लंबी उम्र और सफलता की मनोकामना के लिए आज पत्निया व्रत रहेंगी। ऐसे में आपके लिए कुछ खास तो होना चाहिए। आज के दिन सभी महिलाएं साड़ी पहनती हैं। दरअसल, साड़ी भारतीय संस्कृति और परंपराओं का खास हिस्सा है। खासकर ऐसे मौके इसका महत्व और भी बढ़ जाता है। फेस्टिवल और पार्टियों में साड़ियों को लेकर महिलाओं में बढ़ते क्रेज के कारण इन दिनों डिजाइन से लेकर पहनने के तरीके तक में कई तरह के एक्सपेरिमेंट किए जा रहे हैं। वहीँ साड़ी और ब्लाउज की डिजाइन, कलर और पैटर्न में काफी वैरायटी अवेलेबल हैं। ऐसे में आप करवाचौथ के मौके पर सिंपल साड़ी को भी अलग अंदाज में ड्रैप करके भी अलग लुक पा सकती हैं। आइए देखते हैं कुछ खास टिप्स...

ऐसे पाएं अट्रैक्टिव लुक

फेस्टिव सीजन में अलग लुक पाने के लिए साड़ी को सिंपल तरीके से पहनने की बजाय ड्रैपिंग स्टाइल को बदलें। स्लिम और फैटी दोनों तरह की बॉडी के लिए साड़ी अच्छा विकल्प माना जाता है। अपनी पसंद के अनुसार इसके ड्रैपिंग पैटर्न को बदलें।

मरून, मस्टर्ड, एमरॉल्ड कलर को दे महत्व

करवाचौथ में साड़ी के रंग ऐसे चुनें जो वाइब्रेंट हों। ये जितना आकर्षक होंगे उतना ही आपके लुक में इजाफा होगा। इसके लिए मरून, मस्टर्ड, एमरॉल्ड और स्कारलेट जैसे रंग चुन सकती हैं। हलाकि वार्डरोब में नए रंग शामिल करना चाहती हैं तो पिंक और गोल्ड भी करवाचौथ के लिए परफेक्ट हैं।

फ्लोरल इंब्रॉयड्री वाला स्ट्रेप ब्लाउज

इन दिनों साड़ियों के टेक्सचर के लिए ट्यूल फैब्रिक काफी पसंद किया जा रहा है। ये जालीदार फैब्रिक है जो काफी हल्का होता है। ट्यूल में डबल टोन वाली साड़ी पहन सकती हैं। कुछ नया ट्राय करना चाहती हैं तो फ्लोरल इंब्रॉयड्री वाला स्ट्रेप ब्लाउज इसके साथ पहन सकती हैं। इसके अलावा चंदेरी, शिफॉन और सिल्क जैसे फैब्रिक भी ट्रेंड में हैं।

हैवी एम्ब्रॉयड्री और बॉर्डर वर्क

ऐसे मौके पर नेट वाली साड़ी भी पहन सकती हैं लेकिन ध्यान रखें हैवी एम्ब्रॉयड्री और बॉर्डर वर्क अच्छा होना चाहिए। खूबसूरत रंगों के साथ सही कांबिनेशन बिठाते हुए इसे चुनें। कुछ महिलाएं इस मौके पर शादी वाला लहंगा पहनना पसंद करती हैं। इसके साथ ही भी एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। इसे साड़ी के स्टाइल में पहनें।

ब्लाउज पर भी करें ऐक्सपैरिमैंट

अगर आप हौट और ग्लैमरस लुक अपनाना चाहती हैं, तो अपने ब्लाउज में ऐक्सपैरिमैंट करें क्योंकि अगर साड़ी सिंपल है और ब्लाउज स्टाइलिश तो उस साड़ी का ही लुक बेहतर नजर आता है और साथ ही आप भी ग्लैमरस दिखेंगी। अगर आप फौर्मल पहनने की सोच रही हैं तो मैंडरीन कौलर्ड ब्लाउज बैस्ट रहेगा। लग्जरी लुक के लिए आप अपनाएं जरी वर्क हौल्टर नैक ब्लाउज, प्लेन साड़ी के साथ। अगर ट्रैडिशनल लुक के साथ सैक्सी लुक चाहती हैं, तो आप नैट स्लीव्स वाला वैलवेट ब्लाउज, हलका शिमरी बौर्डर वाला ऐल्वो ब्लाउज पहनें।